स्वीप गतिविधि के अन्तर्गत मानव श्रृंखला का किया गया आयोजन

Apr 8, 2024 - 18:01
Apr 8, 2024 - 18:15
 0
स्वीप गतिविधि के अन्तर्गत मानव श्रृंखला का किया गया आयोजन

भरतपुर, 08 अप्रैल। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव में मतदान 75 प्रतिशत के लक्ष्य को प्राप्त करने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार जिला नोडल अधिकारी स्वीप एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद डॉ. वीरेन्द्र सिंह मीना की उपस्थिति में सोमवार को मानव श्रृंखला स्वीप गतिविधि का आयोजन कलेक्ट्रेट गेट से बिजलीघर चौराहा होते हुए मानसिंह चौराहा तक किया गया। 

 जिला नोडल अधिकारी स्वीप ने बताया कि गतिविधि में बैनर, पोस्टर के माध्यम से 19 अप्रैल 2024 को प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान करने का संदेष दिया। उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थी अपने माता-पिता व परिवारजनों सहित समस्त जानकारों व आस-पड़ोस के लोगों से 19 अपै्रल को मतदान करने के लिए प्रेरित करने का कार्य कर लोकतंत्र में अपनी भूमिका का निर्वहन करें। उन्होंने कार्यक्रम में शामिल राजीविका समूह की महिलाओं को चुनाव आयोग के सौ प्रतिशत मतदान के ध्येय को साकार करने के लिए बढ़चढ कर मतदान में हिस्सा लेने का आव्हान किया। उन्होंने मतदान की महत्ता बताते हुए कहा कि लोकतन्त्र में एक-एक मत अमूल्य है सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे तो देश के लोकतन्त्र को मतबूती मिलेगी। उन्होंने यह सुनिश्चित करने को कहा कि कोई भी मतदाता 19 अपै्रल को मतदान से वंचित नहीं रहे।

इस मानव श्रृंखला में उपनिदेषक महिला एवं बाल विकास अनिल फौजदार, मुख्य जिला षिक्षा अधिकारी मधु भार्गव, प्राचार्य एमएसजे कॉलेज डॉ. हरवीर सिंह डागुर, विकास अधिकारी सेवर कृष्ण गोपाल शर्मा, बीईईओ सेवर रामवीर सिंह, एडीईओ राकेष कुमार, सीइओ स्काउट देवेन्द्र सिंह मीना, भरतपुर विधानसभा क्षेत्र की सुपरवाइजर, कार्यकर्ता, सहायिका, महिला अधिकारिता विभाग की महिलायें, राजीविका एनयूएलएम, एसएचजी की महिलायें, कॉलेज-स्कूल के ईएलसी प्रभारी, ग्राम विकास अधिकारी, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट-गाइड केडेट्स, जिला कॉर्डिनेटर स्वीप ओमप्रकाष खूंटेला एवं जिला स्वीप टीम सहित हजारों संभागियों ने इस गतिविधि में भाग लिया। 

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow