अयोध्या में बीजेपी की हार पर हो रहा था मंथन, मंत्री के सामने भिड़ गए राजू दास और DM, हटा ली गई महंत की सुरक्षा

अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर के मुख्य पुजारी महंत राजू दास और जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) नीतीश कुमार के बीच शुक्रवार रात हुई बहस के बाद महंत के पुलिस सुरक्षा गनर को हटा दिया गया। उत्तर प्रदेश के मंत्रियों सूर्य प्रताप शाही और जयवीर सिंह के सामने तीखी नोकझोंक हुई, जिन्हें सत्तारूढ़ भाजपा ने हाल के लोकसभा चुनावों में फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र, जिसके अंतर्गत अयोध्या आता है, में पार्टी की करारी हार के कारणों का पता लगाने का काम सौंपा था। इसे भी पढ़ें: नहीं रहे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करवाने वाले पंडित लक्ष्मीकांत दीक्षित, मोदी-योगी ने जताया दुखशनिवार को, पुजारी ने कहा कि उन्होंने बैठक में जोर देकर कहा कि भाजपा की हार के लिए अयोध्या जिला प्रशासन भी 'समान रूप से दोषी' था, और भगवा पार्टी के दो बार के सांसद लल्लू सिंह की हार के लिए अकेले पार्टी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए। इस सीट से उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के अवधेश प्रसाद से था। महंत दास ने कहा कि रात के करीब 11 बजे थे जब मेरी डीएम से बहस हो गई और डीएम, एसएसपी के साथ तुरंत बैठक छोड़कर चले गए। मैं दो मिनट बाद बाहर निकला, तो देखा कि मेरी सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस गनर अब वहां नहीं था। मुझे बताया गया कि गनर को तुरंत वापस बुला लिया गया है।उन्होंने आगे कहा कि वह इस संबंध में किसी वरिष्ठ अधिकारी को नहीं लिखेंगे और आरोप लगाया कि 'संतों की सरकार' में संतों को 'अपमानित' किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मठ के मुख्य पुजारी के रूप में भी कार्य करते हैं। भाजपा की हार के लिए अयोध्या जिला कैसे जिम्मेदार है, इस पर महंत राजू दास ने दावा किया कि चुनाव से ठीक पहले, प्रशासन ने लोगों को नोटिस देकर पुनर्विकास कार्यों के लिए अपनी संपत्ति खाली करने का निर्देश दिया और इससे भाजपा के खिलाफ 'गुस्सा' पैदा हुआ। इसे भी पढ़ें: Ayodhya में BJP की हार और हिंदू राष्ट्र के मुद्दे पर Acharya Dhirendra Krishna Shastri ने दिया बड़ा बयानडीएम ने अपनी ओर से कहा कि हनुमान गढ़ी के मुख्य पुजारी लोगों को 'धमकी' देकर गनर का 'दुरुपयोग' कर रहे थे। डीएम नितीश कुमार ने कहा कि उनके अनुरोध पर उन्हें सुरक्षा दी गई थी कि उन्हें जान का खतरा है। इसके अलावा, जब से हमें पता चला कि राजू दास के खिलाफ 2013, 2017 और 2023 में तीन आपराधिक मामले दर्ज किए गए थे, तब से उनके तीन गनर को हटाने की प्रक्रिया चल रही थी। दो गनर वापस ले लिए गए थे और तीसरा अब वापस ले लिया गया है।

Jun 24, 2024 - 14:47
Jun 24, 2024 - 19:22
 0
अयोध्या में बीजेपी की हार पर हो रहा था मंथन, मंत्री के सामने भिड़ गए राजू दास और DM, हटा ली गई महंत की सुरक्षा
अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर के मुख्य पुजारी महंत राजू दास और जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) नीतीश कुमार के बीच शुक्रवार रात हुई बहस के बाद महंत के पुलिस सुरक्षा गनर को हटा दिया गया। उत्तर प्रदेश के मंत्रियों सूर्य प्रताप शाही और जयवीर सिंह के सामने तीखी नोकझोंक हुई, जिन्हें सत्तारूढ़ भाजपा ने हाल के लोकसभा चुनावों में फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र, जिसके अंतर्गत अयोध्या आता है, में पार्टी की करारी हार के कारणों का पता लगाने का काम सौंपा था।
शनिवार को, पुजारी ने कहा कि उन्होंने बैठक में जोर देकर कहा कि भाजपा की हार के लिए अयोध्या जिला प्रशासन भी 'समान रूप से दोषी' था, और भगवा पार्टी के दो बार के सांसद लल्लू सिंह की हार के लिए अकेले पार्टी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए। इस सीट से उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के अवधेश प्रसाद से था। महंत दास ने कहा कि रात के करीब 11 बजे थे जब मेरी डीएम से बहस हो गई और डीएम, एसएसपी के साथ तुरंत बैठक छोड़कर चले गए। मैं दो मिनट बाद बाहर निकला, तो देखा कि मेरी सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस गनर अब वहां नहीं था। मुझे बताया गया कि गनर को तुरंत वापस बुला लिया गया है।
उन्होंने आगे कहा कि वह इस संबंध में किसी वरिष्ठ अधिकारी को नहीं लिखेंगे और आरोप लगाया कि 'संतों की सरकार' में संतों को 'अपमानित' किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मठ के मुख्य पुजारी के रूप में भी कार्य करते हैं। भाजपा की हार के लिए अयोध्या जिला कैसे जिम्मेदार है, इस पर महंत राजू दास ने दावा किया कि चुनाव से ठीक पहले, प्रशासन ने लोगों को नोटिस देकर पुनर्विकास कार्यों के लिए अपनी संपत्ति खाली करने का निर्देश दिया और इससे भाजपा के खिलाफ 'गुस्सा' पैदा हुआ।
डीएम ने अपनी ओर से कहा कि हनुमान गढ़ी के मुख्य पुजारी लोगों को 'धमकी' देकर गनर का 'दुरुपयोग' कर रहे थे। डीएम नितीश कुमार ने कहा कि उनके अनुरोध पर उन्हें सुरक्षा दी गई थी कि उन्हें जान का खतरा है। इसके अलावा, जब से हमें पता चला कि राजू दास के खिलाफ 2013, 2017 और 2023 में तीन आपराधिक मामले दर्ज किए गए थे, तब से उनके तीन गनर को हटाने की प्रक्रिया चल रही थी। दो गनर वापस ले लिए गए थे और तीसरा अब वापस ले लिया गया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है