कस्बे में गंदे पानी निकासी के मार्ग अवरुद्ध, लोग परेशान

Jun 30, 2024 - 09:27
 0
कस्बे में गंदे पानी निकासी के मार्ग अवरुद्ध, लोग परेशान

लक्ष्मणगढ़ (अलवर/ कमलेश जैन) कस्बे में होकर निकल रहे दो स्टेट हाईवे को जोड़ने  वाले बावड़ी से भगत सिंह सर्किल मालाखेड़ा रोड प्रमुख मार्ग है। यहां हल्की ही बारिश में रोड पर पानी भरने से तालाब जैसी स्थिति बन जाती है। गंदे पानी के हल्की ही बारिश में रोड पर पानी भर जाने से यहां के स्थानीय लोग काफी परेशान हैं। गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था सुचारू नहीं होने से यह समस्या बनी हुई है। जागरूक नागरिकों द्वारा बताया कि बीते वर्ष से ही गंदे पानी की निकासी की समस्या रही है। बरसात से पूर्व बार-बार प्रशासन को अवगत कराने के बावजूद भी इस समस्या का निराकरण आज तक नहीं हुआ है।

यहां गंदे निकासी मार्गों पर अतिक्रमण छाया हुआ है। किले की खाई में जाने वाले गंदे पानी निकासी मार्ग जगह-जगह से अतिक्रमण की भेंट चढ़ चुका है। इस कारण गली और सड़कों पर गंदा पानी भर जाता है। नगर पालिका प्रशासन द्वारा नालियों की सफाई के दौरान लोगों को आस बंधी की अब पानी निकासी का मार्ग खुल जाएगा। लोगों को लगा था कि गंदगी से छुटकारा मिलेगा।लेकिन काम की रफ्तार बेहद सुस्त है। प्रशासन द्वारा आश्वासन दिया गया कि मॉनसून से पहले सब काम पूरा हो जाएगा। ऐसे में लोगों को उम्मीद बंधी कि इस बार मॉनसून में पहले की तरह गंदगी का सामना नहीं करना पड़ेगा। गंदे पानी और बरसाती पानी के जलभराव की समस्या से छुटकारा मिलेगा।
दुकानदार जैकी काठ सचिन गाबा प्रकाश प्रजापत ने बताया कि बरसात में लोगों के दुकानों एवं घरों में भी पानी भर जाता है।  स्कूल जाते बच्चे और आफिस जाते लोग दुपहिया वाहन चालकों को इस गंदे पानी से होकर निकालना पड़ता है। जिसमें कई मर्तबा दुर्घटनाएं हो चुकी है। आज ही वरिष्ठ पत्रकार सुभाष तिवारी न्यूज़ कवरेज के लिए पुराने हॉस्पिटल के पीछे मालाखेड़ा रोड पर न्यूज़ कवरेज करने गए तो उनके साथ भी दुर्घटना घटित हो गई। गंदे पानी में गिर गए । पूर्व में नाले सफाई होने से लोग खुश थे। लेकिन सपना अधूरा ही रह गया है। आज हुईं बारिश के कारण रोड सहित कॉलोनी में छोटे-छोटे तालाब बन गए हैं। नगर पालिका प्रशासन को अभिलंब पानी निकासी के कार्य में गति लाना आवश्यक है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है