नगरपालिका की पानी निकासी की तैयारी पर उठे सवाल

Jul 1, 2024 - 22:15
 0
नगरपालिका की पानी निकासी की तैयारी पर उठे सवाल

लक्ष्मणगढ़ (अलवर) कमलेश जैन
नगरपालिका की पानी निकासी की तैयारी पर लोगों ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है
 क्षेत्र में कल हुई वर्षा ने एक बार फिर शहर की सफाई व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। शहर में पुराने बस अड्डा के पास स्थित दुकानों में पानी घुस गया, जिससे दुकानदारों का हजारों रुपये का सामान खराब हो गया। हर साल वर्षा होते ही दुकानों में पानी घुस जाता है।
ऐसे में यह सवाल उठता है आखिर नगर पालिका इस समस्या का समाधान क्यों नहीं कर रही है। शहर में वर्षा होते ही सड़कों पर पानी-पानी नजर आता है। पुराने बस अड्डा से नये बस स्टैंड तक पहुंचने वाले रास्ते में पानी जमा हो जाता है।, जिससे राहगीरों को पानी से होकर ही अपना रास्ता तय करना पड़ता है। वर्षा का पानी दुकानों एवं घरों में घुसने से दुकानदारों में नपा प्रशासन के प्रति नाराजगी है। उन्होंने कहा कि पानी निकासी के मार्गों पर कार्य बहुत धीमी गति से चल रहा है।
सड़क की दोनों और आवासीय नागरिकों का दुकानदारों का कहना है कि वर्षा होते ही हर साल यह समस्या आती है। वे नगर पालिका से बार-बार समाधान करवाने की मांग करते हैं, लेकिन समाधान नहीं होता है। इस साल यह तीसरी बार हो रहा है कि उनकी दुकानों में पानी घुस गया, जिससे उनका सामान खराब हो गया। नगर पालिका में लाखों रुपये का बजट होते हुए भी समस्या का समाधान नही किया जा रहा है।
नगर पालिका कर्मियों का कहना है कि मानसून के मध्य नालों की सफाई करवाई गई थी। पानी निकासी को लेकर कनिष्ठ अभियंता श्याम सुंदर पांडे ने बताया कि इस समस्या के समाधान के लिए पानी निकासी के नालो को चिन्हित कर कार्य चल रहा है।
नगर पालिकाअधिशासी अधिकारी समय सिंह मीणा ने जनता से अपील की है कि इस कार्य में अपेक्षाकृत अपना भी सहयोग पालिका को प्रदान करें तथा भविष्य में नालों में कूडा, कचरा, पॉलिथीन, गत्ता आदि न फेंके। इससे नाले के जल निकासी का बहाव अवरूद्ध होना सम्भावित है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................