जिला कलक्टर ने गढ़ी सांवलदास में किया वृहद पौधारोपण कलक्टर ने बताया पौधारोपण का महत्व

Jul 18, 2024 - 17:07
 0
जिला कलक्टर ने गढ़ी सांवलदास में किया वृहद पौधारोपण कलक्टर ने बताया पौधारोपण का महत्व

भरतपुर, 18 जुलाई। जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव ने प्रदेशभर में अधिक से अधिक पौधारोपण करने के लिए चलाये जा रहे पौधारोपण अभियान के तहत गढी सांवलदास गौशाला के समीप बडी संख्या में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया तथा सभी अधिकारियों को बरसात के मौसम में अधिक से अधिक पौधे लगाकर उनकी देखभाल करने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी को स्वप्रेरित होकर कार्य करना चाहिये। पशुपालन विभाग द्वारा आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में 500 से अधिक करंज, नीम, पीपल, अर्जुन आदि के पौधे लगाये गये।

जिला कलक्टर ने कहा कि पौधारोपण पर्यावरण में प्राणवायु एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए आवश्यक है। वृक्षारोपण से प्रदूषण भी कम होता है, जिससे आने वाली पीढ़ियों का जीवन अधिक सुरक्षित होता है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण का संरक्षण करना प्रत्येक मनुष्य की नैतिक जिम्मेदारी है। इसके लिए हमें आगे आना चाहिए और दूसरों को भी प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें पौधारोपण के साथ-साथ इसकी देखभाल पर भी ध्यान देना होगा। बहुत से पौधे देखभाल के बगैर नष्ट हो जाते हैं। उन्होंने पशुपालन विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारियों को पौधारोपण कर सुरक्षा करने का संकल्प दिलाया तथा संयुक्त निदेशक को पौधारोपण के सम्पूर्ण क्षेत्र की तार फेंसिंग कर नियमित रूप से देखभाल करनेे, समय-समय पर पानी देने के निर्देश दिए।  संयुक्त निदेशक पशुपालन खुशीराम मीना ने बताया कि जिला कलक्टर के निर्देशन में जिले में विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण का कार्य उत्साह के साथ किया जा रहा है जिसमें अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि एवं आमजन बढ़चढ कर हिस्सा ले रहे हैं। 

  • कौशलेन्द्र दत्तात्रेय 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................