करंट के लगने के बाद बिजली के खंभे पर आधा घंटे तक लटका रहा लाइनमैन: एक पैर कटा, क्रेन से उतारी डेडबॉडी

Jul 24, 2024 - 09:57
Jul 24, 2024 - 10:04
 0
करंट के लगने के बाद बिजली के खंभे पर आधा घंटे तक लटका रहा लाइनमैन: एक पैर कटा,  क्रेन से उतारी डेडबॉडी

भीलवाडा (राजस्थान) बिजली के पोल पर लाइन को ठीक कर रहे ठेकाकर्मी लाइनमैन की करंट से मौत हो गई। युवक का एक पैर कटकर अलग होकर जमीन पर गिर पड़ा। आधे घंटे तक युवक का शव तारों पर लटका रहा।मामला भीलवाड़ा के प्रतापनगर इलाके का मंगलवार सुबह 11 बजे का है। ASI चिराग अली कायमखानी ने बताया- मध्य प्रदेश के सागर जिले का रहने वाला सौरभ पटेल (22) भीलवाड़ा में बिजली विभाग में ठेकेदार के पास लाइनमैन था। मंगलवार को सौरभ बापूनगर इलाके की हेमू कॉलोनी पार्क के पास ट्रैक्टर क्रेन पर चढ़कर बिजली लाइन पर काम कर रहा था। इसी दौरान बिजली सप्लाई चालू होने से करंट दौड़ गया। सौरभ पोल और लाइन से चिपक गया। करंट की चपेट में आने के बाद 30 मिनट तक शव तारों पर फंसा रहा। बाद में क्रेन से उतारा गया।उसकी मौके पर ही मौत हो गई। करंट की चपेट में आने के बाद 30 मिनट तक शव तारों पर फंसा रहा। बाद में क्रेन से उतारा गया। मौकै पर लोगों की भीड़ जुट गई। हादसे का पता चलते ही कर्मचारियों ने बिजली सप्लाई बंद की। प्रतापनगर पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारी मौके पहुंचे। दोपहर 12 बजे लाइनमैन का शव क्रेन की मदद नीचे उतरा गया। पोस्टमॉर्टम के लिए महात्मा गांधी हॉस्पिटल भिजवाया।

बिजली की लाइन बंद करने के बाद क्रेस से शव खंभे से उतारा गया।जानकारी के अनुसार सौरभ 4 दिन पहले ही भीलवाड़ा आया था। वह परिचित के पास ठहरा था। उसका परिवार सागर में ही रहता है। ठेकेदार ने कर्मचारी को सौरभ के गांव भेजा है। परिजनों के आने के बाद पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। मामले में सुपरिटेंडेंट इंजीनियर (एसई) वीके संचेती को दो बार कॉल लगाया, लेकिन उन्होंने रिसीव नहीं किया। करंट के बाद तारों में आग लग गई और युवक का पैर जलने लगा। पैर तार से कटकर अलग हो गया।
चश्मदीद बोला- धमाके की आवाज हुई, शरीर से धुआं निकल रहा था- हादसे के दौरान मौके पर मौजूद ऑटो ड्राइवर सोहन बंजारा ने बताया- मैं हादसे वाली जगह के ठीक सामने बंजारा बस्ती में रहता हूं। सुबह के करीब 11-11:30 बज रहे होंगे। मैं ऑटो लेकर अपने घर की ओर आया ही था, इसी दौरान तेज धमाके की आवाज हुई। पलटकर देखा तो एक युवक बिजली के खंभे पर लटका हुआ था। उसके शरीर से धुआं निकल रहा था। कुछ ही देर में उसके शरीर में आग लग गई । थोड़ी देर में उसका एक पैर जो बिजली के तार पर था, जलकर जूते के साथ ही अलग हो गया। पैर का टुकड़ा सड़क पर पड़ा।
करंट के बाद तारों में आग लग गई और युवक का पैर जलने लगा। पैर तार से कटकर अलग हो गया।खंभे पर चिपके युवक के शरीर से खून सड़क पर गिरता रहा। यह सब देखना काफी मुश्किल था। मेरे पास पड़ोसी प्रेम देवी खड़ी थीं। वे भी घटना देख रही थीं। ऐसा डरावना नजारा देखकर उनका बीपी लो हो गई और उन्हें बीपी की गोली देनी पड़ी। वहां खड़े लोग बता रहे थे कि ये युवक थोड़ी देर पहले काम करने के लिए ट्रैक्टर क्रेन से पोल पर चढ़ा था। थोड़ी देर बाद अचानक किसी ने बिजली चालू कर दी और इसे करंट लग गया। करीब 20-25 मिनट तक युवक की बॉडी में से धुंआ निकलता रहा। बाद में क्रेन मंगवा कर बड़ी मुश्किल से इसकी चिपकी हुई बॉडी को वहां से अलग किया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है