नालियां नहीं होने से घरों का गंदा पानी सड़क पर, कीचड़ से लोग परेशान, ग्राम पंचायत नहीं दे रही ध्यान

क्षेत्र स्थित सेथुरिया ग्राम पंचायत के सोपुरा गांव के लोगों की परेशानी पर ग्राम पंचायत नहीं दे रही ध्यान

Aug 28, 2024 - 18:38
 0
नालियां नहीं होने से घरों का गंदा पानी सड़क पर, कीचड़ से लोग परेशान, ग्राम पंचायत नहीं दे रही ध्यान

गुरला क्षेत्र स्थित सेथुरिया ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 10 स्थित सोपुरा गांव में नालियों के अभाव में सड़क पर कीचड़ होने से कस्बावासी भयंकर परेशान हैं। वैसे ही बिन बरसात के भी कीचड़ व नालियों का गंदा पानी सड़क पर इतना भरा रहता हैं कि क्या स्कूली बच्चे, क्या महिलाएं, तो क्या आमजन राह में से इनका निकलना बहुत मुश्किल होता हैं क्यों कि सड़क पर कीचड़ भरे होने से उसमें से निकलने वाले दुपहिया व चौपहिया वाहनो से और अधिक परेशानी उठानी पड़ती हैं ऐसे में कीचड़ भरे इस रास्ते से लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है। 

सोपुरा के ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी व सरपंच को उनकी इस जंन समस्या से कई बार अवगत कराया लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला हैं। जिसके चलते सोपुरा कस्बावासियों में ग्राम पंचायत प्रशासन की कार्यशैली के खिलाफ भारी रोष व्याप्त हैं। ग्रामीणों ने बताया कि सोपुरा में आम रास्ते पर पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से मुख्य मार्ग पर बारहो मास कीचड़ युक्त गंदा पानी का भराव बना रहता हैं। जिसमें से अल सुबह विद्यार्थियों को भी कीचड़ से होकर स्कूल जाना पड़ता हैं। ऊपर से बरसात के मौषम में  सड़क और अधिक गंदे पानी व कीचड़ से जलमग्न हुई पड़ी हैं। वही कीचड़ से लोग फिसल कर चोटिल हो रहे हैं। तो घरों का गंदा का पानी सड़क पर भर रहा हैं। ऊपर से उस पानी मे मच्छरों का लार्वा पनप रहा हैं वही गंदे पानी से भयंकर दुर्गंध के चलते ग्रामीण नाक बंद करने निकलने को मजबूर हैं। ऐसे में मौषमी बीमारियां फैलने का भय बना हुआ हैं। ऐसे में।कानपुरा, तकड़ीया, दोलपुरा, ढाणी, पहुंना, गाडरमाला, चांवडेरी गांवों के लोगों को भी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा हैं। सोपुरा के ग्रामीणों ने सम्बंधित प्रसाशन से गांव के रास्तों को अविलम्ब सही कराने की मांग की हैं।

  • बद्रीलाल माली

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................