Delhi: शपथ लेते ही Atishi ने छुए गुरु अरविंद केजरीवाल के पैर, मंत्रियों ने बताई अपनी प्राथमिकताएं

Sep 21, 2024 - 18:37
Sep 21, 2024 - 19:02
 0
Delhi: शपथ लेते ही Atishi ने छुए गुरु अरविंद केजरीवाल के पैर, मंत्रियों ने बताई अपनी प्राथमिकताएं
आतिशी ने शनिवार को दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ समारोह शुरू होते ही भावुक आतिशी ने आशीर्वाद लेने के लिए अपने 'गुरु' अरविंद केजरीवाल के पैर छूए और वह उनका स्वागत करने के लिए आगे बढ़ीं। वरिष्ठ आप नेता आतिशी को शनिवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली के आठवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। सक्सेना ने आतिशी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। उनके पूर्ववर्ती अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा देने के फैसले के बाद उन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में विधायक दल का नेता चुना गया था।
दिल्ली कैबिनेट में मंत्री पद पर शामिल होने के बाद आप नेता कैलाश गहलोत ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के तौर पर अरविंद केजरीवाल का मार्गदर्शन मिलता रहेगा। हमारा एकमात्र लक्ष्य दिल्ली के लोगों के लिए पहले की तरह काम करना जारी रखना और अरविंद केजरीवाल को वापस लाना है। आप विधायक मुकेश अहलावात ने कहा कि यह सब अरविंद केजरीवाल और बाबा साहब की वजह से है कि मेरे जैसे लोग मंत्री बनते हैं। हम यथासंभव काम करेंगे- दलित और पिछड़े समुदाय के लोगों के लिए काम करना प्राथमिकता होगी। 
आप नेता गोपाल राय ने कहा कि ये टीम अरविंद केजरीवाल की है- इसका लक्ष्य उनके द्वारा शुरू किए गए कामों को आगे बढ़ाना है। विशेष रूप से, लक्ष्य दिल्ली के लोगों के साथ वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए काम करना है क्योंकि सर्दियां आ रही हैं। AAP सरकार ने कई काम किए हैं - प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद लोगों को मुफ्त बिजली, बेहतर शिक्षा और अन्य चीजें मिल रही हैं। आप नेता इमरान हुसैन ने कहा कि अगले 4-5 महीनों में दिल्ली विधानसभा चुनाव होंगे और दिल्ली फिर से अरविंद केजरीवाल को सीएम बनाएगी।  अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में काम किया जा रहा है - चाहे वह शिक्षा मॉडल हो, मुफ्त पानी हो, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा हो या अन्य।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow