समाजकंटको का शिकार: घायल नंदी मारा-मारा फिर रहा, प्रशासन सो रहा कुम्भकर्णीय नींद

Oct 5, 2022 - 04:24
Oct 5, 2022 - 16:57
 0
समाजकंटको का शिकार: घायल नंदी मारा-मारा फिर रहा, प्रशासन सो रहा कुम्भकर्णीय नींद

पहाड़ी (भरतपुर, राजस्थान/ भगवानदास )पहाड़ी उपखण्ड क्षेत्र में करीब तीन माह से  समाजकंटको का शिकार नंदी घायल अवस्था में घूमता फिर रहा है।पशु चिकित्सा एंव वन विभाग की टीम ने उसे पकडने का प्रयास किया लेकिन असफलता नही मिलने पर उपखण्डाधिाकरी को ट्रेकुलाइज की टीम बुलाने  की सुझाव दिया गया। लेकिन प्रशासन घायल नंदी के लिए गम्भीर नजर नही आता है।
 ग्रामीणो ने बताया है की गत तीन माह पूर्व खेतो की फसल बर्वाद करने की आड मेंं अवारा गौवंश के अलावा नंदीओ को पकड कर गौशाला भेजने का कार्य किया गया। उसी दौरान बोडोली डहर के जंगल में एक नंदी को समाजकंटाको ने  नंदी के गले व सीगो में रस्सो बांधकर पेड के बांध दिया गया। नंदी चकमा देकर रस्सा तोडकर उनके चुंगल से छूट कर भाग खडा हुआ। जिसके सींगो व गले मे रस्सा बघे रह गऐ। जो सींग व गले में रस्सी  बंधी होने से धायल अवस्था में मारा मारा फिरता रहा। ग्रामीणो ने उसे अपने स्तर पर पकडने का प्रयास किया ।लेकिन कोई सफलता नही मिली। ग्रामीणो  ने प्रशासन को दो बार ज्ञापन सौप कर नंदी के सीगो से रस्सी खुलवा करउसके घावो का उपचार कराने की मांग की।जिस पर प्रशासन ने पशु चिकित्सालय व वनकर्मी को बुलाकर पकडवाने का प्रयास कियालेकिन उनको भी सफलता हाथ नही लगी। टीम ने अधिकारियो को ट्रेकुलाइज की टीम बुलाने  का सुझाव देकर इतिश्री कर ली है। प्रशासन नंदी को लेकर चुप्पी साधे हुए है। ओर नंदी घायल अवस्था मे सिर पटक पटककर मारा मारा फिर रहा हेै। 
संजय गोयल (उपखण्डाधिकारी पहाड़ी) का कहना है कि- जिला कलेेक्टर साहव से बात हो गई है सरिका से ट्रेकुलाइज के लिए टीम आऐगी।उसके बाद नंदी को पकड कर उपचार कराया जावेगा। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है