बयाना में कोरोना गाइड लाइन की उड रही सरेआम धज्जियां

Nov 23, 2020 - 01:21
 0
बयाना में कोरोना गाइड लाइन की उड रही सरेआम धज्जियां

भरतपुर,राजस्थान / राजीव झालानी
बयाना (22 नवम्वर) कोरोना महामारी का प्रकोप एक बार फिर से तेजी के साथ बढने के बावजूद भी लोगों को कोरोना संक्रमण की मानो कोई परवाह ही नही है।बयाना कस्बे के बाजारों व सब्जी मंडी एवं अनाज मंडी सहित अन्य स्थानों व बैंको में उमडने वाली ग्राहकों की भीडभाड को देखकर यह आसानी से समझा जा सकता है। कि अभी लोग कोरोना को हल्के में ले रहे है और उन्हें कोई परवाह नही है। यहां तक की बाजारों में आने वाले लोग व दुकानदार तक कोरोना गाइडलाइन के तहत बचाव के नियमों तक की परवाह ना करते हुए उनकी पालना करने में अपनी तौहीन समझ रहे है। ना तो उन्हें अपने मुंह पर मास्क लगाने ना ही सेनेटाइजर और सोशल डिस्टेैंस की पालना करने की चिंता है। ऐसे हालातों में यहां कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने व हालात खराब होने की संभावना बन गई है। बीते सप्ताह में ही कस्बा निवासी एक पूर्व पार्षद व ग्रामीण क्षेत्र के एक पूर्व सरपंच के पुत्र सहित तीन जनों की कोरोना संक्रमण से दम तोड देने और इसके बाद कई लोगों के कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने तथा इससे पहले भी यहां कोरोना की चपेट में आकर कई लोगों की अकाल मृत्यु हो चुकी है। फिर भी लोग कोरोना गाइड लाइन नियमों की पालना करने में लापरवाही बरत रहे है। बाजारों में दुकानों पर व विभिन्न आॅफिसों में भी नो मास्क नो एंट्री नियम लागू होने के बावजूद कई दुकानदारों को और कई कार्मिकों को मास्क लगाने और सेनेटाइजर उपयोग करने की कोई परवाह नही है और सरकारी नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है।

यहीं हाल यहां की विभिन्न बैंक शाखाओं, सब्जी मंडी व अनाज मंडी सहित विभिन्न यात्री वाहनों में भी बना हुआ है। जहां कोरोना गाइडलाइन नियमों की पालना नही कराए जाने से कोरोना संक्रमण और अधिक बढने की संभावना बन गई है। यहां के चिकित्सा प्रभारी अधिकारी डाॅ.भरतमीणा ने बताया कि इस समय कोरोना संक्रमण के हालात बहुत चिंताजनक है। आने वाले तीन महीने कोरोना संक्रमण पनपने के लिए काफी अनुकूल है। उन्होंने सतर्कता व बचाव और दिनचर्या व संतुलित खानपान को कोरोना से बचाव का प्रारंभिक उपाय बताते हुए सलाह दी है कि अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें। भीडभाड से बचें, साफ सफाई और मास्क लगाने व सेंनेटाइजर का उपयोग करने सहित कोरोना गाइडलाइन की पालना का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने बताया कि बीते एक पखवाडे में कोरोना संक्रमण इतनी तेजी से फैलने लगा है कि अकल्पनीय भयावह हालात बन सकते है। और एक बार फिर से लाॅकडाउन की संभावना बन सकती है। इसलिए सभी लोगों को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................