खैरथल के वार्ड नंबर 16 में गुरूद्वारे में धर्मग्रंथ का हुआ अनादर , सिख समुदाय में आक्रोश

Dec 6, 2020 - 00:46
 0
खैरथल के वार्ड नंबर 16 में गुरूद्वारे में धर्मग्रंथ का हुआ अनादर , सिख समुदाय में आक्रोश

अलवर,राजस्थान/ श्याम नूरनगर 
खैरथल :- कस्बे में गुरुद्वारे में चोरी छुपे घुसकर कुछ समाज कंटकों नें गुरुग्रंथ साहिब का अनादर कर धार्मिक दंगे फैलाने की पुरजोर कोशिश की । जिससे क्षेत्र के सिख समुदाय में आक्रोश है।

बीती रात्री कुछ असामाजिक तत्व खैरथल कस्बे की गुरूनानक कॉलोनी में स्थित गुरुद्वारे में खिड़की के रास्ते घुस गये। उन्होंने वहां रखे दान पात्र को खोलने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हुये। इसके बाद उन्होंने गुरु ग्रंथ साहिब को बेअदब कर उसका अनादर किया। इस बात का पता तब चला जब सुबह पाठी अमरीक सिंह वहां पहुंचा।
      अमरीक पाठी नें बताया की रोज सुबह मैं गुरूद्वारे जा कर गुरु गंथ साहिब का पाठ करता हूँ। इसलिए रोज की तरह सुबह पांच बजे गुरूद्वारा गया ओर  गेट खोला तो दंग रह गया । पवित्र ग्रंथ को बेअदब किया हुआ था। इसकी खबर तुरन्त मौहल्ले वालों को दी । कुछ ही देर में कॉलोनी वासी इक्टठे हो गये। मामले की खैरथल थाने में एफआइआर दर्ज करा दी गई है। पता चलने पर खैरथल, किशनगढ़, नीमराणा से पुलिस के आला अधिकारी दल बल के साथ मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाइस की, एवं स्थिति पर नियंत्रण किया। जनप्रतिनिधि भी सूचना पाकर मौके पर पहुंचे और कहा की हिन्दुस्तान धर्म निरपेक्ष राष्ट्र है यहां सभी धर्मों का समान आदर होता है। धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले लोगों को बख्सा ना जाये। उन्हें जल्द पकड़ कर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाये।
      ईधर घटना की सूचना पाकर आस पास के क्षेत्र के सिख समुदाय के लोगों सहित अलवर, दिल्ली, जयपुर से भी संगत के लोग खैरथल पहुंचने में लगे हुये है। सिख समुदाय का कहना है की यदि अपराधियों की शिघ्र गिरफ्तारी नहीं हुई तो कस्बे के बाजार, अनाज मंण्डी, सहित रोड़ जाम कर धरना प्रदर्शन भी करना पड़ा तो करेंगें।        पुलिस का कहना है की नगर पालिका चुनावों के मध्येनजर रखते हुये असामाजिक तत्वों नें इस घटना को अंजाम दिया है। जो भी अपराधी होंगा उन्हें शिघ्र ही पकड़ लिया जाएगा।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................