राज्य कर्मियों से जन घोषणा पत्र में किए वादे पूरे करें सरकार:- चम्पावत

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) के प्रदेश अध्यक्ष केसर सिंह चंपावत ने किया नागौर जिले का दौरा

Oct 25, 2021 - 13:46
 0
राज्य कर्मियों से जन घोषणा पत्र में किए वादे पूरे करें सरकार:- चम्पावत

मकराना (नागौर, राजस्थान/ मोहम्मद शहजाद) संयुक्त कर्मचारी महासंघ (एकीकृत) के घटक दलों की जिला स्तरीय मीटिंग का आयोजन हरलाल सिंह डूकिया कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष प्रबोधक संघ नागौर की अध्यक्षता में मकराना उपखण्ड के निजी विद्यालय बुडसू में आयोजित हुई। मीटिंग को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष चम्पावत ने सरकार से कर्मचारियों की विभिन्न लंबित 27 सूत्री मांग पत्र पर चर्चा की व सरकार के जन घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा करने की मांग की। उन्होंने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने कर्मचारियों से किए वादे पूरे नहीं किए।

राजधानी जयपुर में महासंघ के संबंध संगठन पैरा टीचर्स, मदरसा पैराटीचर, शिक्षाकर्मी अपने नियमितीकरण की मांग को लेकर अनशन पर बैठे हैं सरकार की तरफ से कोई सुनवाई नहीं हो रही है

 राज्य कर्मचारियों की लंबित मांगे एनपीएस हटाकर पुरानी पेंशन योजना लागू करने, राज्य कर्मियों का चयनित वेतनमान 8,16, 24 व 32 लागू करने, प्रबोधको सहित सभी संवर्ग की पदोन्नति प्रक्रिया शीघ्र पूरी करने, राज्य में कार्यरत समस्त संविदा कर्मियों जैसे जनता जल योजना कर्मी, पंचायत सहायक कर्मी, एन आर एच एम कर्मी, कम्प्यूटर ऑपरेटर कर्मी, निशुल्क दवा योजना में कार्यरत कर्मियों को सरकार से नियमित कराने आदि के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। चंपावत ने बताया कि शुक्रवार को राज्य सरकार द्वारा गठित वेतन विसंगति निवारण परीक्षण समिति के साथ वार्ता में महासंघ की तरफ से प्रमुख मांगे रखी गई जैसे अधिनस्थ कर्मचारी संवर्ग की अनुसूची 5 के तहत वेतन कटौती वसूली के आदेश निरस्त करने, राज्य में मंत्रालय कर्मचारीयो सहित अन्य संवर्ग 9,9 ए,9 बी, 10 व 10 ए को विलोपित करते हुए ACP का लाभ दिए जाने, 2008 में नियुक्त  प्रबोधको व शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करते हुए प्रारंभिक वेतन 11170 की जगह 12900 से गणना कर लाभ दिए जाने, मंत्रालयिक कर्मचारियों का सचिवालय पैटर्न लागू किए जाने की लिखित मांग कल्ला कमेटी से की एवं राज्य में संविदा कर्मियों के लिए गठित बीडी कल्ला की अध्यक्षता में मंत्रिमंडलीय उप समिति द्वारा नियमितीकरण हेतु राज्य सरकार को जल्द से जल्द रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। अन्यथा महासंघ को मजबूरन प्रदेश स्तरीय आंदोलन का आह्वान करना पड़ेगा।  उक्त मीटिंग को संबोधित करते हुए प्रबोधक संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष हरलाल सिंह डूकिया ने प्रबोधको को पदोन्नति जल्द देने प्रबोधको की पुरानी सेवा की गणना करने, उन्हें पुरानी पेंशन का लाभ दिए जाने की मांग रखी। 
उक्त मीटिंग को संबोधित करते हुए परबतसर ब्लॉक अध्यक्ष शंभू दयाल शर्मा ने सरकार को कर्मचारियों के हितों की रक्षा करने व शिक्षकों को शिक्षण कार्य के अलावा अन्य कार्य में नहीं लगाने व समस्त संविदा कर्मियों का मानदेय नियमितीकरण तक 25000 रुपए करने की सरकार से मांग रखी।  कार्यक्रम का संचालन मोहम्मद यूसुफ नकवी प्रदेश कार्यालय मंत्री ने किया। इस मीटिंग में भारता राम भाकर ब्लॉक अध्यक्ष एकीकृत महासंघ मकराना, श्यामलाल कुमावत कुचामन सिटी, सुवा दास स्वामी नावा, सुखराम राड डेगाना, नरेंद्र सिंह सियाग खींवसर, अय्यूब कुरैशी डीडवाना, चंद्रकांत त्यागी बुडसू, जय राम चौधरी, रमेश चंद घोटिया, राजेंद्र प्रसाद, कैलाश जांगिड़ , मनोज तिवारी बाबू भाई आदि उपस्थित थे।                

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................