पहाड़ी राज्यों में जबरदस्त बर्फबारी से मैदानी इलाकों में बढ़ी शीत लहर

Jan 11, 2021 - 00:53
 0
पहाड़ी राज्यों में जबरदस्त  बर्फबारी से मैदानी इलाकों में बढ़ी शीत लहर

राजस्थान में शीतलहर के दौर का असर बीते कुछ दिनों से जारी है। बादलों की लुकाछपी के बीच शीतलहर ने जनजीवन से जुड़ी दिनचर्या को भी प्रभावित किया है। वहीं, रात के घटते तापमान का असर दिन में भी देखने को मिला। मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों में तापमान में कमी आने के संकेत दिए हैं। प्रदेश में  तापमान में लगातार कमी देखी जा रही है, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में कोहरे और धुंध का व्यापक असर देखने को मिला है।
मौसम विभाग ने राजस्थान भर में अलर्ट घोषित किया है। जिसके अनुसार, प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त की गई है। समूचा राजस्थान धुंध और कोहरे के चपेट में है। वहीं, शीतलहर के बढ़ते प्रभाव से दिन के समय में भी जोर की सर्दी देखने को मिल रही है।  14 जनवरी को उत्तर व मध्य भारत में दिनभर सर्द हवाओं के साथ सबसे ठंडा दिन रह सकता है। बीते 24 घंटों के दौरान उत्तर भारत के भागों में ठंडी हवाओं का प्रभाव बढ़ा है जिसके चलते पंजाब और राजस्थान के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान में व्यापक कमी आई और कोल्ड डे की स्थिति शुरू हो गई ।
उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में दिन और रात के तापमान में 3 से 5 डिग्री की गिरावट आई है।पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, जम्मू क्षेत्र, ओडिशा, असम और मेघालय के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा।राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति बने रहने की संभावना है।   जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड में भारी बर्फबारी हुई और उत्तर के मैदानी राज्यों में बेमौसमी भारी बारिश दर्ज हुई।
डूंगरपुर (राजस्थान) डूंगरपुर जिले के पिकनिक स्पॉट फतेहगढ़ी  जो की ऊंचाई पर स्थित है और वहां आबादी भी कम है केवल वहां कुछ ही मकान बने हुए हैं वहीं झाड़ियों के बीच एक लड़की का शव पेड़ से लटका हुआ मिला।  प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के फतेहगढ़ी के पीछे बच्चों ने एक पेड़ से लड़की के शव को लटका देखा जिनके लोगो को सूचना दिए जाने पर वहां आसपास के लोग एकत्रित हो गए और उनके द्वारा पुलिस को सूचना दी गई पुलिस ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की लेकिन मृतका की कोई पहचान नहीं हो पाई है उसके पास किसी प्रकार का कोई दस्तावेज नहीं मिला हालांकि मृतका के पास एक मोबाइल जरूर मिला है जिससे की जांच पुलिस के द्वारा की जा रही है पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है लेकिन हत्या की बात से इंकार भी नहीं कर रही है सारी बातें पोस्टमार्टम और लड़की की शिनाख्त के बाद ही साफ हो पाएंगे

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................