प्रशासन गांव के संग शिविर में ग्राम वासियों ने सरपंच व ग्राम सचिव पर लगाए धांधली और भ्रष्टाचार के आरोप

अरुवा ग्राम पंचायत के सचिव व सरपंच ने कार्य से पूर्व भी उठा लिया भुगतान जनता और सरकार के साथ धोखा।

Dec 3, 2021 - 13:16
 0
प्रशासन गांव के संग शिविर में ग्राम वासियों ने सरपंच व ग्राम सचिव पर लगाए धांधली और भ्रष्टाचार के आरोप
प्रशासन गांव के संग शिविर में ग्राम वासियों ने सरपंच व ग्राम सचिव पर लगाए धांधली और भ्रष्टाचार के आरोप

कठुमर  (अलवर,राजस्थान/ गिर्राज प्रसाद सोलंकी) प्रशासन गांव के संग शिविर का अभियान को लेकर के आज पंचायत समिति कठूमर अंतर्गत ग्राम पंचायत अरुवा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में संपन्न हुआ शिविर में 22 विभागों के आला अधिकारी राज सरकार की योजना को गति देने के लिए पहुंचे वही मौसम में खराबी आने के कारण हल्की बूंदाबांदी और सर्दी के चलते आमजन वह अधिकारी परेशानी महसूस कर रहे थे इधर शिविर के चलते बच्चों की स्कूल की रही छुट्टी इस शिविर के दौरान अरुवा, रेला, नंगला कुट्टीन सहित अनेकों ग्राम के लोग यहां पहुंचे ग्रामीणों ने मीडिया कर्मियों को शिकायत दी 
जिसमें साफ तौर से बताया गया कि हमारे गांव में 5 वर्ष पूर्व ही पेमेंट उठा लिया गया और निर्माण कार्य अभी तक हुए नहीं जिसकी बार-बार शिकायत करने के पश्चात अब कुछ निर्माण कार्य होने लगा है। जब निर्माण कार्य हुआ ही नहीं तो पेमेंट कैसे उठा इस बात को लेकर के जब उनसे जानकारी चाही तो बताया गया कि नगला चावंड पर स्कूल का कार्य चल रहा है। जिसमें ईट खरंजा हो रहा है वही अरूवा ग्राम पंचायत के कुट्टीन का नंगला मैं सड़क का निर्माण कार्य अब हो रहा है ।जो कि कुट्टीम के नंगले से भट्टे की ओर जिसका कार्य वर्तमान में चल रहा है, एक बोरिंग उसका निर्माण भी अभी हो रहा है। 

बोरिंग के अंदर लोहे की लाइन डालनी थी जो प्लास्टिक की डाली ₹270000 मंजूर किए हैं वही वार्ड मेंबर एक नंबर से कलावती जिसे पर्सनल बोर कटवाया गया है। जो कि पीडब्ल्यूडी की जमीन पर है इस तरह ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए अपनी बात कही जिसके पश्चात मंदिर पोखर की सड़क जो आमजन के सहयोग से बनी थी जिस पर सरपंच पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए ₹720000 का पेमेंट भी उठा लिया है।

वही इस पोखर से नरेगा का पेमेंट भी उठाया है जबकि कार्य ट्रैक्टर ट्रॉली जेसीबी के द्वारा हुआ है इस तरह के गंभीर गंभीर 10 प्रकरणों का आरोप लगाते हुए अपनी बात मीडिया के समक्ष रखी। इस शिकायत के दौरान मोरध्वज जाट रेला साहब सिंह चौधरीअरुवा रामेश्वर चौधरीअरुवा ओमी पहलवान रेला, भगवान सिंह मास्टर रेला, चिंकू पहलवान रेला ,तीरथ चौधरी अरुवा सहित सचिन चौधरी अरुवा युवा जाट महासभा कठूमर मौजूद रहे।

यादराम प्रजापत (ग्राम विकास अधिकारी, अरुवा कठूमर) का क्या कहना-: सामग्री के हिसाब से ही कार्य करवाया जा रहा है श्रमिक भुगतान हमने उठाया भी नहीं है।
मंदिर वाली बगीची पर आमजन का पैसा लगा आपने सरकारी भुगतान कैसे उठाया? यह कार्य हमारा अभी तक कोई सैन्सन नहीं हुआ है 1 साल से मजदूर ना मिलने के कारण हम निर्माण कार्य नहीं करवा सके।

समय सिंह मीणा (विकास अधिकारी, पंचायत समिति कठूमर) का कहना है कि:-इस संबंध में शिकायत आई है जिसकी जांच चल रही है सरपंच सेक्रेटरी को जांच दल के द्वारा पाबंद किया गया है । कल रिकॉर्ड लिखित में देने की बात कही है ।जो भी तथ्यात्मक रिपोर्ट होगी जांच टीम के द्वारा आने पर दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

भगवान सिंह (शिकायतकर्ता) का कहना है कि:- बगीची पर सड़क का निर्माण कार्य आमजन के सहयोग से हुआ है जेसीबी ट्रैक्टरों के द्वारा हमने अपने पैसे से उठवा करके सड़क बनवाई सरपंच ने उसको नरेगा में दिखाते हुए ₹720000 का भुगतान सरकार से उठाया है जिसकी जांच के लिए हमने उच्च अधिकारियों को लिखा है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है