उपचुनाव को लेकर गंगापुर में आयोजित हुई माली समाज की बैठक

माली समाज का ऐलान: जो समाज के साथ, समाज उसके साथ

Mar 28, 2021 - 01:00
 0
उपचुनाव को लेकर गंगापुर में आयोजित हुई माली समाज की बैठक

गंगापुर (भीलवाडा,राजस्थान/ बद्रीलाल माली)  गंगापुर सहाड़ा-रायपुर विधानसभा क्षेत्र के समस्त माली समाज के सक्रिय सदस्यों की बैठक 27 मार्च, शनिवार को दोपहर 1 बजे गंगापुर स्थित माली समाज की धर्मशाला में सैकड़ों माली समाज के लोगों की उपस्थिति में आयोजित की गई।  समारोह की अध्यक्षता करते हुए माली (सैनी) महासभा के जिलाध्यक्ष गोपाल लाल माली ने संबोधन में कहा कि जो पार्टी समाज के साथ होगी, समाज भी उसके साथ होगा। समस्त माली समाज के समक्ष यह ऐलान किया गया। माली ने समाज की जरूरतों को रेखांकित करते हुए स्पष्ट कहा कि इस बार समाज विधानसभा उपचुनाव में उसी का साथ देगा जो समाज को तवज्जो देगा। माली ने प्रमुख दलों पर माली समाज की गौर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि इस विधानसभा क्षेत्र में माली समाज के 20 से 25 हजार मतदाता होने के बावजूद अब तक समाज को राजनीतिक प्रतिनिधित्व नहीं मिलने पर समाज में जबरदस्त रोष व्याप्त है।  समाज का इशारा सभी प्रमुख दलों की ओर था कि आने वाली सरकार में समाज के लोगों को भी उचित प्रतिनिधित्व देना होगा, वरना समाज अपना निर्णय बाद में तय करेगा।  
समारोह को समाज के कई प्रबुद्धजनों ने संबोधित करते हुए कहा कि विभिन्न स्तरों पर समाज के विकास में आ रही बाधाओं को इंगित कर उनसे पार पाने के लिए राज्य और केंद्र की सरकारों में समाज के समुचित प्रतिनिधित्व की जरूरत बताई। इस बैठक में विशेष जोर दिया गया कि माली समाज की सभी शाखाओं फूलमाली, राजमाली, कहार, भोई व वनमाली सहित अनेक धड़ों में बंटे माली समाज को एक मंच पर लाने की अति आवश्यकता बताई।  समारोह का आरंभ महात्मा ज्योतिबा फूले व सावित्री बाई फूले की तस्वीर पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वल के साथ हुआ। महासभा के गंगापुर तहसील अध्यक्ष कैलाश माली ने बताया कि बैठक में गंगापुर-सहाड़ा तहसील सहित आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों के माली समाज के सैकड़ों सक्रिय सदस्यों ने भाग लिया। इस बैठक में समाज की दिशा व दशा तय करने के साथ ही वर्तमान सामाजिक परिपेक्ष में भी समाज की भूमिका पर भी विशेष चर्चा की गई। इस बैठक में विशेष रूप से विधानसभा उपचुनाव को लेकर समाज की रणनीति तय करने के साथ-साथ राजनीति में समाज के लोगों को सक्रिय भूमिका निभाने पर जोर दिया गया। इस बैठक में गंगापुर सहित रायपुर, बोराणा, कारोई, गुरला, पोटला, माली खेड़ा, डेलाना सहित गंगापुर-सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में माली समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित थे।  इस अवसर पर गंगापुर माली समाज के अध्यक्ष गौवर्धन गहलोत, नगर पालिका उप चैयरमेन धर्मेन्द्र माली,पार्षद कन्हैया लाल माली,पंकज चौहान,प्रभु लाल माली,छोटु लाल माली,रामप्रसाद माली, रामसहाय सैनी, श्याम लाल माली, भैरूलाल माली, नानूराम गोयल, शंकर लाल माली, कन्हैयालाल माली, पूर्व चैयरमेन प्रहलाद माली ,सहित समाज के कई पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................