दूसरा दशक परियोजना व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरसाना के सहयोग से मेगा वैक्सीनेशन शिविर संपन्न

Dec 5, 2021 - 02:43
 0
दूसरा दशक परियोजना व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरसाना के सहयोग से मेगा वैक्सीनेशन शिविर संपन्न

लक्ष्मणगढ़ (अलवर, राजस्थान/ गिर्राज प्रसाद सोलंकी) गांव हरसाना में वैक्सीनेशन शिविर लगवाने हेतु एक दिन पहले पूर्व तैयारी के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, हरसाना में दूसरा दशक के सर्वेक्षण के दौरान वैक्सीनेशन की प्रथम एवं दूसरी डोज से वंचित लोगों को वैक्सीनेट करवाने एवं लोगों के मन में बैठी भ्रांतियों को दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, जनप्रतिनिधियों एवं गांव के गणमान्य नागरिकों के साथ मिलकर एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें कोविड वैक्सीनेशन से वंचित लोगों के डाटा शेयर किए गए। बैठक में उपस्थित गणमान्य लोगों की सहमति एवं सहयोग से एक हज़ार लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया था। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए दूसरा दशक (एफईडी) के सौजन्य एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, हरसाना के सहयोग से गांव हरसाना में मेगा वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया।  जिसमें दूसरा दशक साथियों  द्वारा घर घर जाकर लोगों को माइक सेट की मदद से शिविर की सूचना दी गई और दिव्यांगजनों एवं वृद्ध जनों को बाइक की सहायता से शिविर में लाकर वैक्सीनेट करवाया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग से सीएचए, आशा सहयोगिनी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम, आशा सुपरवाइजर, शिक्षा विभाग से प्रधानाचार्य, बीएलओ का सहयोग मिला। सभी के प्रयास से मेगा वैक्सीनेशन शिविर, हरसाना में 651 लोगों को कोरोना की पहली एवं दूसरी डोज लगवाई गई।
इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित वैक्सीनेशन सत्र के दौरान गांव खेड़ामंगलसिंह में 22 लोगों का, झालाटाला में 22 लोगों का एवं गोठड़ा में 11 लोगों का वैक्सीनेशन करवाया गया।
इस तरह दूसरा दशक साथियों के सहयोग से कुल 706 लोगों को कोरोना की पहली एवं दूसरी डोज लगवाई गई। इस दौरान दूसरा दशक से परियोजना निदेशक कमलेश कुमार अवस्थी, लेखाकार सुनील कुमार सैनी,  सीएचओ प्रभारी मनीष कुमार, कार्यकर्ता आसीन खान, सूबे खान, नौमान, कृपादत्त शर्मा, हितेश कुमार शर्मा, पूनम अरोड़ा, पीएचसी प्रभारी डॉ. राजीव साहू, प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह, बीएलओ राजेंद्र जैन, बाबू लाल नागर, ओमप्रकाश उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है