सांसद बालकनाथ ने रामगढ सीएचसी का दौरा कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा

May 15, 2021 - 20:12
 0
सांसद बालकनाथ ने रामगढ सीएचसी का दौरा कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा

रामगढ (अलवर,राजस्थान)  सांसद बालकनाथ ने नौगांवा, रामगढ,बडौदा CHC और ईएसआई हास्पिटल MIA का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।रामगढ सीएससी पर दोपहर 12:00 बजे के लगभग अपने सुरक्षा गार्डों के साथ पहुंचे।रामगढ सीएचसी के बरामद में बैठ चिकित्सा अधिकारी  डाक्टर  निशांत शर्मा से सीएचसी पर मिलने वाली सुविधाएं,कोविड सेंटर पर आक्सीजन सिलेंडरों की संख्या एंव डाक्टरों की संख्या और रामगढ सीएचसी पर होने वाले प्रसव संबधी जानकारी ली और सीजेरियन प्रसव के बारे में भी जानकारी ली गई। 
डाक्टर निशांत शर्मा ने बताया कि कोविड सेंटर पर 30 बैड एवं 8आक्सीजन सलैडरों की और 6 आक्सीजन बैड की व्यवस्था है। इसके बाद चिकित्सा अधिकारी निशांत शर्मा से सीएचसी पर  मौजूद डाक्टरों की आवश्यकता अनुसार अतिआवश्यक  उपकरणों की सूची तैयार करवा कर  ली गई।

जिसमें डाक्टर निशांत शर्मा द्वारा 1आक्सीजन क्शंट्रेटर,20आक्सीमीटर, 5रेग्यूलेटर फिर आक्सीजन, 50आक्सीजन मास्क, 3प्लाई मास्क500, एन95 मास्क 100, पीपीई किट100 ,सेनेटाइजर 500एमएल और 200 एमएल की बोतलें, लेबर टेबल, ईसीजी मशीन ,डीजीटल बीपी स्ंट्यूमेंट 5,सहित अन्य आवश्यक उपकरणों की सूची बनाकर दी गई।  रिटायर्ड अध्यापक अजीत जैन द्वारा रामगढ कस्बे की चरमराई सफाई व्यवस्था को सुचारु करने को लेकर सांसद बालक नाथ को ज्ञापन सौंपा। मीडियो से बात करते हुए सांसद बालक नाथ ने बताया कि मैंने आज रामगढ सीएचसी का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया है।
सफाई व्यवस्था को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को लिखा जाएगा। 
आज से 15 दिन पहले रामगढ सीएचसी के लिए 5ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर दिए हैं। उनके लिए CMHO से बात कर शीघ्र ही रामगढ सीएचसी भिजवाने को कहा जाएगा।इसके अलावा उन्होने प्रदेश में बढती करोना महामारी के सवाल पर राजस्थान सरकार और  मुख्यमंत्री को  जिम्मेदार बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सोशल मीडिया और टीवी चैनल के माध्यम से केंद्र सरकार पर दोषारोपण कर रहे हैं जबकि केंद्र सरकार ने समय से पूर्व ही राज्य सरकार को दूसरी लहर के बारे में चैता दिया था।राज्य को दूसरे  राज्यों से  आक्सीजन  मंगवाने के  सवाल पर कहा कि यह सभी राज्यों को करना पड रहा है और  दूसरे राज्यों से ऑक्सीजन मंगवानी पड़ रही है।

 रिपोर्ट:- राधेश्याम गेरा 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................