अस्थाई प्याज मंडी में अब इलैक्ट्रोनिक्स कांटे से होगी तुलाई

Nov 25, 2021 - 20:42
 0
अस्थाई प्याज मंडी में अब इलैक्ट्रोनिक्स कांटे से होगी तुलाई

खैरथल (अलवर, राजस्थान/ हीरालाल भूरानी) कस्बे की नई अनाज मंडी परिसर में चल रही अस्थाई प्याज मंडी में अब इलैक्ट्रोनिक्स कांटे से तुलाई होगी। बुधवार को कृषि विपणन बोर्ड के क्षेत्रिय उप निदेशक इसाक हारुन ने प्याज मंडी के निरीक्षण के दौरान सख्त निर्देश देते हुए कहा कि प्याज मंडी में प्याज की तुलाई कांटा व बांटों से नहीं होनी चाहिए। कोई भी व्यापारी प्याज की तुलाई कांटा व बांटों से नहीं होनी चाहिए। कोई भी व्यापारी प्याज की तुलाई कांटों से करता हुआ मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान खान ने मंडी व्यापारियों को प्याज उचित दाम किसानों को नकद देने के लिए निर्देशित किया, साथ ही किसानों के लिए छाया पानी आदि सुविधाओं के लिए निर्देश दिए गए। इधर व्यापारियों की मांग के अनुसार प्याज मंडी स्थाई रूप से अनाज मंडी परिसर में लगाने पर कृषि उपज मंडी सचिव सुरेन्द्र ने विचार विमर्श कर प्याज मंडी परिसर को स्थाई करने के साथ व्यापारियों की मांग उच्च अधिकारियों को पहुंचाने का आश्वासन दिया गया। इधर, कृषि उपज मंडी समिति सचिव सुरेन्द्र कुमार सैनी ने बताया कि बुधवार को 10 हजार 559 प्याज के कट्टों की आवक हुई।भाव 600 से 1000 रुपए प्रति मन रहे। व्यापारियों के अनुसार प्याज की क्वालिटी हल्की होने के कारण व मांग कम होने से प्याज के भावों में गिरावट आई है।

  • नियमो के विरुद्ध अभी भी कांटे व बाट से हो रही है तुलाई

खैरथल कस्बे की नई अनाज मंडी में अस्थाई प्याज मंडी में कृषि उपज मंडी समिति के उपनिदेशक द्वारा व्यापारियों को दिए गए निर्देशों को नजर अंदाज किया जा रहा है।उप निदेशक ने व्यापारियों को प्याज की तुलाई इलैक्ट्रोनिक्स कांटे से करने के लिए पाबंद किया था । लेकिन प्याज व्यापारियों ने अभी तक इलैक्ट्रोनिक्स कांटे से तुलाई न कर पुराने तराजू कांटे व बाट से कर रहे हैं। इससे किसानों को काफी चूना लगाया जा रहा है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है