विधायक जौहरी लाल के आदेशों की अवहेलना कर रहे लक्ष्मणगढ़ के अधिकारी

अलवर जिले के अंदर सर्वाधिक वोटों से जीतने वाले विधायक जौहरी लाल मीणा के आदेशों की अवहेलना करना शर्मनाक बात है:- वीरेंद्र कोठारी

Jul 11, 2021 - 22:45
 0
विधायक जौहरी लाल के आदेशों की अवहेलना कर रहे लक्ष्मणगढ़ के अधिकारी

अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ कस्बे में इन दिनों कुछ लोगों में सरकार की भूमि को दबाकर अपना कब्जा बनाने की होड़ लगी है। कहावत है जब फूफा हो तहसीलदार तो डर काहे का इसी पर आधारित लक्ष्मणगढ़ में इन दिनों भू माफिया पनप रहे हैं ,नए-नए पर क्या करें । जब चंद पैसे देकर इन अधिकारियों को अपना कब्जा जमा ही लें तो फिर कौन खरीदे जमीन । तहसील के अधिकारी क्षेत्रीय विधायक की आदेशों की अवहेलना करते हो ,उनके आदेशों को नकारते हो तो मेरा तो मानना है ऐसी विधायकी का भी क्या फायदा जहां अपनी ही चौवनी नहीं चले ,और के कई बार विधायक तहसीलदार एसडीएम को इस बारे में फोन करें और कार्रवाई कुछ होवे ना विधायक जी की धर्मपत्नी जबसे स्वर्गवास हुई है तब से भू-माफिया अपने निर्माण में लगे हुए हैं। शिकायतकर्ता चक्कर पर चक्कर काटे जा रहे हैं। अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंग रही ,जबकि इन भू माफियाओं के पास ना जमीन का कन्वर्जन है। ना जमीन का पट्टा है ,ना जमीन की रजिस्ट्री है । और तो और पटवारी के द्वारा पाबंदी की रिपोर्ट भी है 90A की रिपोर्ट कॉपी भी है इसके पश्चात भी आखिर यह निर्माण क्यों नहीं रुक रहा है ,क्या कारण है। वही सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता ने पत्र क्रमांक 50 में दिनांक 8 .7. 2021 को जारी करते हुए तहसीलदार लक्ष्मणगढ़, उपखंड अधिकारी लक्ष्मणगढ़ अभिषांशी अभियंता राजगढ़ को पत्र देकर सूचित किया है। कि मालाखेड़ा लक्ष्मणगढ़ सड़क मार्ग स्टेट हाईवे 44 पर अवैध निर्माण को रुकवाने बाबत पत्र देते हुए पूर्ण हवाला दिया कि नटनी का बारा से लक्ष्मणगढ़ 34 किलोमीटर बायी ओर बीएसएनएल ऑफिस के पास खसरा नंबर 1117 में कुछ काश्तकारों के द्वारा विभाग की सड़क पर सीमा में अवैध निर्माण कार्य किया जा रहा है ।

अतः इस निर्माण कार्य को रुकवाने में सहयोग प्रदान करें। पर स्थानीय तहसीलदार अनिल शर्मा का इस ओर कोई ध्यान नहीं ना विधायक के आदेश ना पटवारी के रिपोर्ट के आदेश ना सार्वजनिक निर्माण विभाग के आदेश उनकी मन मर्जी के बगैर सब आदेश फेल सीधा सीधा प्रतीत होता है या तो लेनदेन का मामला है या कुछ रिश्तेदारी का ख्याल है अधिकारी शिकायतकर्ता को तो कम से कम संतुष्ट करें निर्माण कार्य और भू माफियाओं के इस तरह दबंगई जिसमें भू माफियाओं ने शिकायत कर्ताओं के रास्ते रोकने हाथ पैर तोड़ कर खाट में टट्टी करवा देने की बात कहता है। और परिवार जन को भी साथ लेकर आता है। इससे भी ऐसा प्रतीत होता है कि ये अधिकारी अब क्षेत्र के अंदर अशांति फैलाना चाहते हैं। अब बात यह है की शिकायत पर भूमि संबंधित अधिकारियों ने कार्रवाई नहीं की तो क्षेत्र में फैली अशांति के लिए जिम्मेवार खुद अधिकारी होंगे।

 चतर खान (ग्रामीण -किसान स्थानीय निवासी) का कहना है कि:- मैं शिकायत को लेकर चक्कर पर चक्कर लगाई जा रहा हूं पर अधिकारी मेरी शिकायत पर ध्यान नहीं दे रहा है, मुझे देखते ही गेट आउट कहता है। मुख्यमंत्री कलेक्टर को शिकायत करूंगा कहता है कहीं भी कर दे ।लगता है अधिकारी या तो घूस खा कर बैठा है या रिश्तेदारी का मेल निभा रहा होगा। या फिर किसी और बड़े अधिकारी जनप्रतिनिधि का हाथ है।

असलम खान (सहायक अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग लक्ष्मणगढ) का कहना है कि:-  हमारे विभाग द्वारा भूमि पर हो रहे अतिक्रमण की सूचना स्थानीय तहसीलदार एसडीएम अभिषाशी अभियंता राजगढ़ को शिकायत पत्र लिख करके सूचित कर दिया गया है ।अब स्थानीय तहसीलदार का काम है ।अतिक्रमण को रुकवाना। भूमि के जिम्मेदार अधिकारी तहसीलदार हैं।

हनुमान सहाय (हल्का पटवारी ) का कहना है कि:- चल रहे अवैध निर्माण को लेकर मैंने भू राजस्व अधिनियम 1956 के तहत 90A मौजपुर Aआराजी खसरा नंबर 1117 किस्म घूमी बरानी उत्तम मैंने देखा मिट्टी डालकर ग्रेवल रोड बनाया जा रहा है और प्लॉटिंग की तैयारी की जा रही है 26.6 .2019 को ही मैंने ने पाबंद कर दिया था। पर जिसकी पाबंदी रिपोर्ट भी जारी कर चुका हूं जिसकी रिपोर्ट मैंने तहसीलदार लक्ष्मणगढ़ को कर दी है। निर्माण को लेकर अब अधिकारी को ही कुछ करना होगा मैं 24 घंटे निर्माण पर नहीं रह सकता।

लाखन सिंह (उपखंड अधिकारी लक्ष्मणगढ़) का कहना है कि:-  मैंने बार-बार व्यक्तिगत फोन के माध्यम से कह भी दिया है और कितने ही लेटर जारी कर दिए हैं तहसीलदार लक्ष्मणगढ़ को उन्हें स्थानीय पुलिस का सहयोग लेकर के उनके खिलाफ कार्रवाई करें मेरे यहां से कोई भी कोताही नहीं बरती जा रही।

जौहरी लाल मीणा (विधायक राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र) का कहना है कि:- मैंने तहसीलदार को कह दिया है तहसीलदार का यह कहना है कि मैंने पैमाइश करवा दी है और निर्माणकर्ता अपनी जगह में ही अपना निर्माण कार्य कर रहे हैं। फिर भी मैंने पुनः निर्माण कार्य रुकवाने की बात कही है सोमवार को निर्माण कार्य रुकवा दिया जाएगा दोनों पार्टियों को संतुष्ट करने के पश्चात ही आगे का निर्माण होगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................