देवनगरी सिरोही के पटेल ने बढ़ाया ज़िले का गौरव, पटेल का नाम अतुल्य भारत और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

देवनगरी सिरोही के पटेल ने बढ़ाया ज़िले का गौरव, पटेल का नाम अतुल्य भारत और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

सिरोही (राजस्थान/ रमेश सुथार) मन में कुछ करने की तन्मयता व जुनून होतो कोई कार्य मुश्किल नहीं। बेशर्त उस लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए जमकर मेहनत करनी होती है। फिर सफलता भी एक दिन अवश्य परचम लहरा ही देती है। आज हम आपको सिरोही के एक ऐसे सामान्य परिवार के युवा दिलीप  के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर अल्प समय में ही वो कीर्तिमान स्थापित किये जिसको करने में लोगो का पूरा जीवन खप जाता है। उन्हें अबतक कई पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका है। विभिन्न क्षेत्रों में जहां जहां अवसर मिला अपने होनहार पन का लोहा मनवाने में पटेल पीछे नहीं रहें। जब जब जो अवसर प्राप्त हुए उन्हें सफलता में तब्दील करके सिरोही के नाम देशभर में रौशन करते रहें हैं। जिले के लिए भी गर्व की बात है कि कोई युवा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देव भूमि सिरोही को गौरवान्वित कर रहा है।

पटेल ने यह प्राप्त की बड़ी उपलब्धि::- माउंट आबू ब्रांड प्रमोटर व सिरोही ब्रांड एम्बेसडर  दिलीप पटेल सिरोही का अतुल्य भारत (इंक्रेडिबल इंडिया ) व गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में हुआ  नाम दर्ज इसी से सहज अनुमान लग जाता है कि होनहार कितना कूट कूट कर भरा हुआ है। प्राप्त जानकारी अनुसार एक साल के इंतजार के बाद  यह कामयाबी का रिकॉर्ड मिला है। 15 अगस्त 2020 को पिछले साल लॉक डाउन के समय में ऑनलाइन के माध्यम से यह सफलता अर्जित हुई है। 

जानकारी अनुसार यह रिकॉर्ड फेसबुक पर 995 फोटोज अपलोड महज एक घंटे में किए गए थे, जो फोटोस हिमालय पर्वत पर दिलीप पटेल द्वारा यात्रा की गई थी। उसके संबंधित थे। जिसमे सिरोही के पटेल ने 18209 काला पत्थर व एवरेस्ट बेस पर सिरोही व माउंट आबू  व भारत का झंडा लहराया था।पटेल ने  इससे पूर्व भी विश्व रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया है। ओर कई बार अंतरराष्ट्रीय स्तर से भी सम्मानित हो चुके है।