राशन वितरण मे हो रही धांधली , राशन कार्ड मे कर दी एंट्री फिर भी नही मिला राशन

जहां एक तरफ केंद्र सरकार द्वारा प्रवासी मजदूरो के लिए निशुल्क राशन और एक किलो चना नवम्बर माह तक देने की घोषणा की गई है। दूसरी तरफ रामगढ क्षेत्र के अलावडा में राशन के लिए भटक रहे हैं सैकडों उपभोक्ता।

Jul 15, 2020 - 23:21
 0
राशन वितरण मे हो रही धांधली , राशन कार्ड मे कर दी  एंट्री फिर भी नही मिला राशन


रामगढ़,अलवर 
रामगढ -एक तरफ केंद्र सरकार द्वारा प्रवासी मजदूरो के लिए निशुल्क राशन और एक किलो चना नवम्बर माह तक देने की घोषणा की गई है। दूसरी तरफ कस्बा अलावडा में एक डीलर द्वारा दो रूपये किलो से केवल पांच किलो प्रति सदस्य गेंहू दिया जाने वाले मे भी पिछले माह गेंहू समाप्त होना बताते हुए चौमा गांव के डीलर किशोर के पास ले जाकर राशन कार्ड में एंट्री करवा और डीलर क किशोर की पोष मशीन में सैकड़ों उपभोक्ताओं के अंगूठा निशानी लगवा ली और राशन समाप्त हो गया है आने पर दिया जाएगा यह कहते हुए उपभोक्ताओं को वापिस भेज दिया गया।
आज दिनांक 15 जुलाई को अनेक उपभोक्ताओं को अलावडा डीलर द्वारा राशन कार्ड वापिस लौटाते हुए चौमा गांव के डीलर के पास भेजा गया कि पिछले माह का गेहूं वंहा से ले लेना। लेकिन कनीराम, मुंशी सैनी, सुंदर सैनी, रमेश सैनी, सुरेश सैनी, रामजीलाल सैन, अशोक सैन, रामजीलाल सैनी ,देवकी सहित सैकड़ों उपभोक्ताओं को दोनो जगह से पिछले माह का राशन नहीं दिया जा रहा है।


 कस्बा अलावडा के राशन डीलर अमीचंद का कहना है कि मेरे पास गेंहू समाप्त होने के कारण अधिकारी के कहे अनुसार चौमा डीलर के पास ले गया था उस समय उसके पास भी गेंहू समाप्त होने के कारण एंट्री करने के बावजूद गेंहू नहीं दिया गया था अब क्योँ नहीं दे रहा मैं क्या कह सकता हूं। मेरे पास अतिरिक्त गेंहू नहीं आ रहा तो मैं डबल दस किलो गेहूं कैसे बांट सकता हूं।
चौमा डीलर से बात करनी चाही लेकिन सम्पर्क नही हो पाया।
रसद अधिकारी मनीष अवस्थी से बात करने पर बताया कि मेरे संग्यान में आया है दोनो डीलरों को दो दिन का समय दिया है यदि फिर भी राशन नहीं देते हैं तो जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

  • संवाददाता राधेश्याम गेरा की रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow