परीक्षाओं की धांधली रोकने के लिए बने सख्त कानून-मरुसेना

Sep 28, 2021 - 00:40
 0
परीक्षाओं की धांधली रोकने के लिए बने सख्त कानून-मरुसेना

उदयपुरवाटी / सुमेर सिंह राव


राजस्थान प्रदेश में लगातार हो रहे पेपरलीक व फर्जीवाड़े को लेकर आज मरुसेना के प्रदेशाध्यक्ष जयन्तमूण्ड ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन देकर सख्त कानून बनाने की मांग की। ज्ञापन में बताया कि भारत के सबसे बड़े राज्य व सबसे बड़े बेरोजगारी वाले राजस्थान प्रदेश में कानून को धत्ता बताकर लगातार पेपर आउट,फर्जीवाड़े की घटनाएं बढ़ गयी हैं। राजस्थान में पिछले एक साल में 05 बड़ी भर्तियां हुई और पांचों के पेपर आउट हुए। राजस्थान SI भर्ती परीक्षा,NEET-2021,JEN भर्ती परीक्षा 2021,पुस्तकालयध्यक्ष ग्रेड-03 के बाद सबसे बड़ी परीक्षा REET का पेपर भी आउट हो गया।

आज प्रदेश के लाखों बेरोजगार घर से दूर छोटे छोटे कमरों में कई सालों से तैयारी कर रहे है। कोचिंग से लेकर किताबें व कमरे से लेकर खाने,परीक्षा फॉर्म से लेकर 300 किमी दूर परीक्षा देने के लाखों खर्च करने के बाद जब पेपर आउट हो जाते है तो उस बेरोजगार के दिल पर क्या गुजरती होगी जो नोकरी के सपने संजोए सैकड़ो किमी.परीक्षा देने जाता है। परीक्षा के नाम पर इंटरनेट बन्द,औरतों के गहने,सुहाग की निशानी व साड़ियां तक उतरवाई जा रही है तो वही लड़कों को बनियान में परीक्षाएं दिलवाई गयी फिर भी पेपर आउट,फर्जी वाड़ा रुक नही रहा है। इन घटनाओं से प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था व सरकार की नाकामियां साफ साफ झलक रही है।


इस ज्ञापन के जरिये जयन्तमूण्ड ने सरकर से मांग करी कि इसको रोकने को लेकर सख्त से सख्त कानून बनाये ताकि असली मेहनत करने वाले बेरोजगारों को उनका हक मिल सके व इन फर्जीवाड़े वाले लोगो को जेल को सलाखें मिल सके। इन घटनाओं के दोषियों को गैर जमानती धाराओं में लेकर आजीवन कारावास के दंड का कानून बनना चाहिए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................