सरकारी व गैर विद्यालयो में अध्यापक-अभिभावक बैठक का हुआ आयोजन

Feb 7, 2021 - 17:57
 0
सरकारी व गैर विद्यालयो में अध्यापक-अभिभावक बैठक का हुआ आयोजन

नौगांवा (रामगढ़,अलवर,राजस्थान/ विपिन मेहंदी रत्ता)  8 फरवरी से कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों के लिए भी अनलॉक हो जाएंगे।कोरोना काल के बाद लगभग 314 दिन की छुटटी के बाद सोमवार से स्कूलों में कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों की पढ़ाई कोविड गाइडलाइन के तहत दुबारा शुरू हो जाएगी। स्कूलों में लंबे समय के बाद बच्चों की किलकारियां सुनाई देंगी। मुबारिकपुर प्रधानाचार्य लीलाराम जी ने बताया कि सरकार के आदेशों के अनुसार स्कूल खोलने को लेकर आवश्यक तैयारियां कर ली गई हैं। इसी संबंध में आज विद्यालय में अध्यापक अभिभावक बैठक का आयोजन किया गया। सभी अभिभावकों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये गए। स्कूल में आने वाले प्रत्येक बच्चे को अपने अभिभावक का सहमति पत्र लाना अनिवार्य होगा। सभी विधार्थियों को मास्क पहन कर आना हैं बिना मास्क के किसी भी विद्यार्थी को विद्यालय में प्रवेश नही दिया जावेगा।सभी विद्यार्थी अपने साथ पानी की बोतल एवं खाना लावेंगे। सभी विद्यार्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं। स्कूल का समय साढ़े दस बजे से दोपहर तीन बजे तक का रहेगा।
बच्चों के माता-पिता से सहमति लेना आवश्यक होगा। बच्चे को जुकाम, बुखार या अन्य बीमारी के लक्षण हैं तो उन्हें स्कूल न भेजकर समुचित उपचार कराएं। नौगांवा विधालय के अध्यापक सुशील शर्मा ने बताया कि सभी विद्यार्थियों की थर्मल स्केनर की सहायता से रोजाना तापमान की जाँच की जावेगी। विद्यार्थियों के हाथों को साबुन से धुलवाया जावेगा।कक्षा 6 से 8 तक के कक्षा कक्ष को सेनेटाइज किया गया है। अभिवावको को कोरोना गाईड लाइन के तहत विद्यार्थियों को स्कूल भेजने संबंधित नियमो की जानकारी प्रदान की गई। विद्यालय में बच्चों को किसी भी चीज का आदान-प्रदान नहीं करना है।
जो बच्चे नहीं आ पाते हैं वे ऑनलाइन अध्ययन करेंगे। आओ घर से सीखें, ई कक्षा से ऑनलाइन अध्ययन जारी रहेगा। ऐसे बच्चों के लिए अतिरिक्त कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।
ऐसे स्कूल जहां नियमित शिक्षण पहली बार शुरू हो रहा है, वहां प्रवेश द्वार पर कोविड से सुरक्षा के लिए किए जाने वाले उपायों का प्रदर्शन किया जाएगा।मुबारिकपुर सरकारी विधालय में बैठक में प्रधानाचार्य लीलाराम, अध्यापक सुरेश, भानुप्रताप,ज्ञान प्रकाश, ज्ञान चंद, रामकिशोर,जगदीश मीणा ,रामकेश मीणा, सहित अनेक अभिभावक बैठक मे मौजूद रहे। वही नौगांवा सरकारी विद्यालय में प्रधानाचार्य बी आर मीणा,सुशील शर्मा , आजाद जी, शिवराम जी,एस एम डी सदस्य तेज सिंह, कुंदी राम सैनी,अभिभावक जौहरी लाल, अजय तवंर, शिवानी, मोती सिंह सहित अनेक अभिभावक मौजूद रहे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................