कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहुंचे वैर विधानसभा

Nov 18, 2023 - 19:53
Nov 18, 2023 - 23:38
 0
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहुंचे वैर विधानसभा

संवाददाता कौशलेंद्र प्रकाश दत्तात्रेय वैर भरतपुर राजस्थान 

 विधानसभा चुनाव को लेकर किया जनसभा को सम्बोधित 

वैर....मतदाताओं को लुभाने के लिए पार्टियों के स्टार प्रचारक विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर अपनी पार्टियों के प्रत्याशियों के प्रचार के लिए जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे है। कोशिश कर रहे है कि किस तरह से मतदाताओं से पार्टी के पक्ष में वोट कराया जाये।   

आज शनिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भरतपुर जिले की वैर विधानसभा में पहुंचे और जनसभा को सम्बोधित किया। भरतपुर जिले की वैर विधानसभा सीट अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित है। 

यहां एससी जाति के मतदाता अधिक है और यही वजह है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन दलित वर्ग में आने की वजह से यहां जनसभा को संबोधित किया।

क्या कहा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष  मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने संबोधन में दलित को मुद्दा बनाते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला।   अध्यक्ष खडगे ने  काला धन और बेरोजगारी को लेकर भी मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा जारी की गई जन कल्याणकारी योजनाओं का बखान करते हुए  लोगों से कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील की।

भरतपुर जिले की वैर विधान सभा सीट से विधायक व सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री भजन लाल जाटव के समर्थन में इस जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा 1 लाख 23 हजार मतदाताओं को साधने की कोशिश की गई ।

विधायक द्वारा दलित अधिकारी की पिटाई पर बोले अध्यक्ष खड़गे 

अध्यक्ष खड़गे ने बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा द्वारा बिजली विभाग के अधिकारी हर्ष बाल्मीकि की पिटाई करने को लेकर कहा कि हर्ष बाल्मिकी जो बिजली विभाग में अधिकारी है जिसको विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने बुरी तरह पीटा था। जिसकी जान बड़ी मुश्किल से बची है 

उसे देखने के लिए मैं और सीएम गए थे 

इसलिए आपके बीच देरी से आए हैं. हमने फैसला किया था कि जो व्यक्ति दलित समाज के अधिकारी पर हाथ उठाया है  उसे हम टिकट नहीं देंगे और हमने उस विधायक को टिकट नहीं दिया। भारतीय जनता पार्टी ने ऐसे व्यक्ति को प्रत्याशी बनाया है ।      हर्ष वाल्मीकि यानी दलित समाज के अधिकारी के परिजनों ने सीएम अशोक गहलोत का आभार जताया है और सीएम अशोक गहलोत ने हर संभव इलाज और मदद का आश्वासन दिया है। 

उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो गरीब और दलितों का खुद को मसीहा बताते हैं और वह दलित समाज के अधिकारी को पीटने वाले व्यक्ति को टिकट देकर प्रोत्साहन दे रहे हैं। 

  • उन्होंने मध्य प्रदेश में दलित के साथ हुए अभद्र व्यवहार का भी जिक्र किया 
  • एमपी में भाजपा की सरकार में एक दलित व्यक्ति के मुंह में पेशाब किया जाता है ।
  • आर एस एस पर भी हमला बोलते हुए कहा कि यह संगठन भी देश को तबाह कर रहा है.

 उन्होंने कहा पीएम ने कहा था कि हर साल 2 करोड़ नौकरी, किसानों की आमदनी दुगनी लेकिन मोदी सरकार ने जनता से किए वादे पूरे नहीं किए। कांग्रेस सरकार जो वादा करती है उसे हर संभव पूरा करती है। उन्होंने कहा की मोदी सरकार ने सरकारी कंपनियों को निजी कंपनियों के हाथ में सौंपा है।उन्होंने इंदिरा गांधी का नाम लेते हुए कहा कि उन्होंने बैंकों का राष्ट्रीयकरण और राजा महाराजाओं का वेतन बंद किया था। उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार ने फैक्ट्रियां बनाई और मोदी सरकार इन्हें बेचने का काम कर रही है। 

उन्होंने कहा कि 30 लाख लोगों को नौकरी देने का वादा किया था लेकिन इन्होंने एक लाख से भी कम लोगों को नौकरी दी है। कहते हैं कि हाथी के दांत दिखाने के और खाने के और हैं ऐसा ही हाल मोदी सरकार का है। 

एक तरफ राजस्थान को देख लीजिए मेरे राजस्थान में 4 से 5 दौरे हुए हैं जहां कहीं भी जाता हूं लोग राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जमकर तारीफ करते हैं। भाजपा की सरकार ने 15 करोड़ से अधिक अमीरों का कर्ज माफ किया गया है  किसानों का कुछ नहीं किया। भाजपा की सरकार में अमीर अमीर बनता है और गरीब गरीब बनता है जबकि कांग्रेस सभी को साथ लेकर चलती है. 

उन्होंने भरतपुर जिले की सातों विधानसभा क्षेत्रों से कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।  

 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं को गिनाते हुए कहा की राजस्थान में पानी,  बिजली, शिक्षा  स्वास्थ्य सेवाओं में, सड़कों में काफी विकास हुआ है साथ ही एक करोड़ की पेंशन बुजुर्गों, दिव्यांगों ,विधवा महिलाओं और महिलाओं को दी है। 

25 लाख का बीमा जिसके के तहत इलाज फ्री और दवाइयां फ्री मिलेगी.जिसके तहत एम आर आई , सी टी स्कैन,ऑपरेशन, कैंसर,घुटने,किडनी ट्रांसफर आदि में लाभकारी है।

.देश में सिर्फ राजस्थान ही है जहां 25 लाख का बीमा किया गया है।

उन्होंने कहा कि 10 गारंटी आप लोगों को दी है।जिसमे 100 यूनिट फ्री से एक करोड़ लोगों का जीरो बिल आ रहा है.किसानों का 2000 यूनिट बिजली फ्री कर दी। अन्नपूर्णा किट अलग दे रहे हैं।गायों का बीमा कर रहे हैं।500 रुपए का गैस सिलेंडर भी दे रहे है. राजस्थान के लोगो को राजस्थान सरकार महंगाई से राहत दे रही। गोधन योजना में गोबर 2 रुपए किलो खरीदा जायेगा।

  • गोबर से खाद और गैस बनती है 
  • वह काम आएगा।बच्चों को लैपटॉप और टैबलेट मिलेगा जो 12वीं पास करके कॉलेज में आयेगा
  •  इंग्लिश स्कूल खोलने की गारंटी भी दी गई है।
  •  उन्होंने कहा गरीबों के बच्चे दिल्ली, मुंबई अमेरिका,लंदन जाएंगे पढ़ने के लिए जिस तरह से बाबा भीमराव अंबेडकर शिक्षा के लिए लंदन गए थे और उन्होंने संविधान लिखा था।
  • उन्होंने कहा कि 500 बच्चों को विदेश में शिक्षा के लिए फ्री भेज रहे है.
  • ओ पी एस को हमने हिम्मत करके लागू किया.
  •  राजस्थान के बाद हिमाचल कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में यह योजना लागू हुई। 
  • जहां-जहां भाजपा की सरकार है वहां यह योजना लागू नहीं है. 
  • हम लोग पशुपालकों को दूध पर बोनस देते थे ।जो भाजपा ने बंद कर दी। भाजपा सरकार हमारी स्कीमों का लेवल बदलकर लागू कर रही है। 
  • हमारे द्वारा किसानों के लिए अच्छे कानून बनाए गए हैं ।जिससे उनकी जमीन कुर्क नहीं होगी। जन कल्याणकारी योजनाओं से लोगों में विश्वास बना है। ई आर सी पी के मुद्दे पर कहा भाजपा राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं कर रही है ।
  • यही वजह है कि पूर्वी राजस्थान के लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है 
  • हमने 53 बांध जोड़े हैं। उन्होंने कहा भाजपा के नेता आप लोगों को भड़काने का काम करेंगे ।लेकिन आप लोगों का फर्ज है कि भरतपुर जिले की सातों विधानसभा क्षेत्रों से कांग्रेस के प्रत्याशीयों को विजय बनाएं.

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow