कोंग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस: 25 नवम्बर शाम 6 बजे तक देना होगा जावब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 'पनौती मोदी' वाली टिप्पणी का हैं मामला

Nov 23, 2023 - 21:08
 0
कोंग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस: 25 नवम्बर शाम 6 बजे तक देना होगा जावब

नई दिल्ली:- कांग्रेस नेता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 'पनौती मोदी' वाली टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है.. 23 नवंबर को राहुल को आयोग ने कारण बताओ नोटिस भेजा है और शनिवार 25 नवंबर की शाम 6:00 बजे तक जवाब देने को कहा है. राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम के खिलाफ 'पनौती' और 'जेबकतरा' जैसे शब्दों का इस्तेमाल करने पर बीजेपी ने राहुल के खिलाफ आयोग में शिकायत की थी.
हम आपको बता दे कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ निर्वाचन आयोग का दरवाजा खटखटाया था। पार्टी ने कहा था कि एक वरिष्ठ नेता की ओर से इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है। 
निर्वाचन आयोग ने राहुल गांधी को याद दिलाया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता नेताओं को राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ असत्यापित आरोप लगाने से रोकती है। बीजेपी ने मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के खिलाफ धोखाधड़ी, आधारहीन और अपमानजनक आचरण के लिए उचित कानूनी कार्रवाई करने की मांग की थी। इस बारे में उसने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा था। इसमें कहा था कि कांग्रेस नेताओं के बयान चुनावी माहौल को खराब कर देंगे। इससे सम्मानित व्यक्तियों को बदनाम करने के लिए अपशब्दों, आपत्तिजनक भाषा का उपयोग और झूठी खबरों को रोकना मुश्किल हो जाएगा।

गांधी से माफी की मांग करते हुए बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा था- 'राहुल गांधी आपको क्या हो गया है? आप हार की हताशा से इतने परेशान हैं कि देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री हमारे खिलाड़ियों से प्यार करते हैं और उनका मनोबल बढ़ाने और उनकी मदद करने के लिए जाते हैं। भारतीय टीम एशियाड, ओलंपिक और पैरालंपिक में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हमारे खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा खेला। यह ठीक है - हार और जीत होती रहती है। राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।'

कांग्रेस नेता ने राजस्थान में हाल की रैलियों में प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए ‘पनौती’, जेबकतरे और अन्य टिप्पणियां की थी। अहमदाबाद में विश्व कप क्रिकेट के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार के बाद पीएम पर राहुल ने विवादित बयान दिया था। राहुल ने राजस्थान में चुनावी भाषण में मोदी के खिलाफ 'पनौती' शब्द का इस्तेमाल किया था। राहुल ने नाम लिए बगैर प्रधानमंत्री पर इशारा किया था।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है