मेवात क्षेत्र में गौकशी के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 260 किलो गौमांस बरामद: दो तस्कर गिरफ्तार

Dec 2, 2023 - 13:24
Dec 2, 2023 - 13:25
 0
मेवात क्षेत्र में गौकशी के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 260 किलो गौमांस बरामद: दो तस्कर गिरफ्तार

कामां (डीग) कामधेनु सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौ रक्षक अशोक राणेजा हिंगोला ने बताया कि कामां थाना क्षेत्र में गुरुवार को हुई गोकशी की घटना के बाद डीग के जिला पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय शुक्रवार को पुलिस ने गौ तस्करों के खिलाफ कामां सीओ देशराज कुलदीप के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए गौ तस्करों के ठिकानों पर अलग अलग स्थानों पर दबिश देकर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर 260 किलो गौमांस व दो बाइको को जब्त किया हैं।
कामां सीओ देशराज कुलदीप ने बताया कि शुक्रवार को कामां थाना क्षेत्र के गांव बिलंग, लुहेसर, लालपुर सहित कई गावों में कामां पुलिस के अलावा जुरहरा, कैथवाडा, गोपालगढ क्यूआरटी व डीएसटी के सहयोग से अलग अलग टीमें गठित कर कार्रवाई करते हुए गौतस्करों व गौकशी करने वालों के ठिकानों पर कार्रवाई करते हुए पहली टीम कामां थाने के एसआई अन्तूलाल ने कामां थाने के गाव बिलंग स्थित बुददी का वास निवासी हासिम उर्फ हासम उर्फ हस्सन पुत्र शेरू उर्फ शेरमौहम्मद के घर पर दबिश देकर हासिम उर्फ हासम उर्फ हस्सन पुलिस को देखकर घर की छत से कूदकर भागने लगा तो वह चोटिल हो गया। जिसको पुलिस ने पकड लिया। जिसके कब्जे से 60 किलो गौमांस, एक बाइक को जब्त किया हैं।

वही दूसरी कार्रवाई में कामां थाने के एएसआई नाहर सिंह के नेतृत्व में टीम ने थाने के गांव लुहेसर निवासी हस्सन पुत्र सुल्ली कसाई के निवास पर दबिश देकर 50 किलो गौमांस व एक बाइक को जब्त कर गिरफ्तार किया है। इसके अलावा तीसरी कार्रवाई कामां थाने के एएसआई भगवत सिंह के नेतृत्व में कामां थाने के गांव लालपुर निवासी इरफान पुत्र असगर कसाई के घर पर कार्रवाई करते हुए मकान के आंगन में 150 किलोग्राम गौमांस सहित गौमांस बिक्री के नब्बे हजार एक सौ बारह रूपए, तराजू बाट सहित गौमांस को काटने के उपकरण व एक बाइक जब्त की हैं। जबकि मौके से गांव लालपुर निवासी इरफान पुत्र असगर कसाई, इसका साथी सबलाना निवासी मुज्जी भागने में सफल हो गया। पुलिस ने गौबंध अधिनियम के तहत मामला दर्ज अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी हैं। वहीं पुलिस ने गौमांस के सेम्पिल जांच के लिए भेजे हैं। और जब्त गौमांस को जेसीबी की सहायता निस्तारण किया गया हैं।

कामधेनु सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौ रक्षक अशोक राणेजा ने केंद्र सरकार से निवेदन किया है कि गौतस्करी और गोकशी के खिलाफ सख्त कानून बनाना चाहिए। भारतवर्ष में गाय को गौमाता का दर्जा दिया गया है पिछले काफी समय से गौभक्त गाय को राष्ट्र माता घोषित करने की मांग कर रहे हैं। मुगल कालीन में भी गौहत्या पर मृत्यु दंड जैसे प्रवधान थे तो आज ना तो मुगल कालीन है ना ही कोई और तो ऐसे में सरकार को इस पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है