महुवा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के राजेंद्र मीणा 7917 मतों से हुए विजय: दो बार विधायक रहे ओमप्रकाश हुडला हारे

Dec 3, 2023 - 20:47
 0
महुवा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के राजेंद्र मीणा 7917 मतों से हुए विजय: दो बार विधायक रहे ओमप्रकाश हुडला हारे

महुवा  (अवधेश अवस्थी)  राजस्थान में विधानसभा चुनावो के नतीजे रविवार 3 दिसंबर को जारी किए गए है। राजस्थान में रविवार को आए चुनाव नतीजे राजस्थान के साथ साथ महुवा विधानसभा में भी जीत का सेहरा भाजपा के राजेंद्र मीणा के जनता ने बांधा है।

महुवा से इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र मीणा ने7917 बोट से  विजय प्राप्त की है। महुवा से 2 बार के विधायक और वर्तमान चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे ओमप्रकाश हुडला को इस बार महुआ विधानसभा क्षेत्र से  हार का सामना करना पड़ा है।
गौरतलब है कि महुआ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी विजयी राजेंद्र मीणा, राज्यसभा सांसद और भाजपा के फायरब्रांड नेता डॉक्टर किरोड़ीलाल मीणा के भतीजे हैं। राजेंद्र मीणा महुवा पंचायत समिति से पूर्व में प्रधान भी रह चुके हैं। पूर्व में महुआ विधानसभा से भाजपा के उम्मीदवार भी रहे लेकिन गति विधानसभा चुनाव में चुनाव हार गए  राजेंद्र मीणा को इस विधानसभा चुनाव में पिछले 5 सालों से जमीनी स्तर और धरातल पर आम जनता के  साथ जूड़ कर एक्टिव रहने का एवं पूर्व में प्रधान कार्यकाल की स्वच्छ छवि का फायदा मिला है। 

साथ ही बता दें कि महुआ विधानसभा में इस बार 71.55 प्रतिशत मतदान हुआ था। विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान में कुल 159798 मत डाले गए जिनमें से 157678 मत ईवीएम के द्वारा और 2120 मत पोस्टल वोट के द्वारा दिए गए।

महुवा से इस बार विधानसभा चुनाव में कुल बारह प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे। महुवा से राजेंद्र मीणा भारतीय जनता पार्टी को 66376 मत, ओमप्रकाश हुडला भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को 58459 मत, बनवारी लाल मीणा बहुजन समाज पार्टी को 2737 मत, कमला बैरवा निर्दलीय को 3125 मत, रामनिवास गोयल निर्दलीय को 11008 मत, मुकुल भड़ाना आजाद समाज पार्टी को 14864 मत, हरिसिंह राजस्थान विकास पार्टी को 343 मत, हरसहाय मीणा पीपुल्स पार्टी ऑफ़ इंडिया को 210 मत, आशुतोष झालानी जननायक जनता पार्टी को 612 मत, सविता बैरवा जनता कांग्रेस को 353 मत, घनश्याम शर्मा लोक जनशक्ति पार्टी को 299 मत, विमला बहुजन शोषित समाज संघर्ष समता पार्टी को 282 मत और नोटा को 1133 मत मिले।

गौरतलब है कि महुवा से भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र मीणा की विजय के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न व्रत, संकल्प एवं यज्ञ आदि कार्य भी किए जा रहे थे। मतगणना के बाद जैसे ही परिणाम जारी किए गए, वैसे ही महुवा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं में उमंग की लहर दौड़ गई। महुवा मंडावर खेडला बालाहेडी बैजूपाड़ा सहित विधानसभा क्षेत्र में जगह जगह मिठाई बांटने, पटाखे जलाकर और आतिशबाजी करके जीत की खुशी जाहिर की गई। महुवा स्थित भाजपा कार्यालय में लाइट आदि लगाकर सजाने के साथ ही कार्यालय पर आमजन को नाचते गाते मिठाई बांटी गई।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है