80 वर्ष पुराने सरकारी स्कूल के खेल मैदान पर नींव खोद निर्माण शुरू कर अतिक्रमण का प्रयास

ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ सांठगांठ का आरोप लगाते हुए एसडीएम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की आखिर में थाना अधिकारी राजपाल सिंह ने मौके पर पंहुच निर्माण कार्य रुकवाया।

Dec 16, 2023 - 19:33
 0
80 वर्ष पुराने सरकारी स्कूल के खेल मैदान पर नींव खोद निर्माण शुरू कर अतिक्रमण का प्रयास

रामगढ़ (अलवर /अमित कुमार भारद्वाज) रामगढ़ कस्बे के रेलवे फाटक के समीप स्थित सीनियर सेकेंडरी विद्यालय के प्राचीन खेल मैदान पर वर्षों से आजादी के समय से लगातार स्वतंत्रता दिवस पर उपखंड स्तरीय प्रशासन द्वारा  प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में तिरंगा झंडा फहरा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।खेल मैदान में स्वतंत्रता दिवस सहित अन्य पर्वों पर नाच ,गाना, रंगोली प्रतियोगिता सहित अन्य कई ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होती है। ऐसे में अब कस्बे के एकमात्र इस खेल मैदान को मंदिर के अधीन बताकर भलाई समाज द्वारा उसके चार दिवारी करने के लिए नींव खोदकर निर्माण कार्य चालू कर दिया है।
 पूर्व में भी विधानसभा आम चुनावों के समय जब निर्माण कार्य शुरू  हुआ था जिसे ग्रामीणों की मांग पर प्रशासन द्वारा रुकवा दिया गया परंतु अब फिर शुक्रवार को पुनः निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया जिसकी शिकायत लेकर अभिभाषक संघ व आम ग्रामीण उपखंड व तहसील प्रशासन के पास पहुंचे और एसडीएम अमित कुमार वर्मा को इस भूमि का सम्वत 2058 खसरा नंबर 518 और इससे पूर्व की जमाबंदी सम्वत 2020 खसरा नंबर 341 की नकल सौंप ज्ञापन दे निर्माण कार्य रुकवाने की मांग की है । इसी के साथ  ग्रामीण तहसील रंगमंच पर एकत्र हो निर्माण कार्य रुकवाने की मांग को लेकर एसडीएम के खिलाफ नारेबाजी करने लगे जिससे माहौल गर्मा गया हंगामे की सूचना पर थाना अधिकारी राजपाल सिंह मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य को रुकवाया।
 लगभग 85 वर्षीय रिटायर्ड अध्यापक रामबाबू गुप्ता ने बताया कि कुछ लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों कर्मचारियों के साथ मिल दस्तावेजों से छेड़छाड़ कर दी और अब असमाजिक तत्वों द्वारा प्रशासन की मिलीभगत से निर्माण कार्य कराया जा रहा है। प्रशासन द्वारा निर्माण कार्य नहीं रुकवाया जा रहा है। जिससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

एडवोकेट राजकुमार यादव, मनीष पोसवाल,मुजीबुर रहमान, सनत जैन,राकेश यादव, ओम प्रकाश चौहान सहित एक दर्जन से अधिक अभिभाषक संघ के सदस्य व अन्य गणमान्य  लोगों ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि करीब 80 वर्ष पूर्व से ही उक्त स्थान को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सहित अन्य सरकारी विद्यालयों एवं कस्बे के लिए खेल मैदान मानकर ग्राम पंचायत द्वारा सरकारी बजट से रखरखाव कराया जा रहा है। पूर्व में खेल मैदान की भूमि सरकारी विद्यालय के पूर्व शिक्षक विनोद लाल शर्मा के नाम से कागजों में दर्ज थी।जिनके द्वारा इसे खेल मैदान के नाम मौखिक दान दे दी गई थी इसके दस्तावेज प्रशासन को उपलब्ध करा दिए गए हैं उसके बावजूद प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा।
 पिछले 80 वर्षों से विद्यालय के खेल मैदान पर राष्ट्रीय पर्व अन्य राजकीय कार्यक्रम एवं अन्य राज्य सरकार द्वारा खेल प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जा रही है। इस स्थान का ग्राम पंचायत रामगढ़ द्वारा सरकारी बजट से रखरखाव व अन्य कार्य भी किए जाते रहे हैं।   ज्ञापन सौंपते हुए  दर्जन भर लोगों ने तहसीलदार धीरेंद्र कर्दम व उपखंड अधिकारी अमित कुमार को बताया की  कुछ लोगों द्वारा उक्त स्थान पर नीव खुदाई एवं निर्माण कार्य करवाया जा रहा है जो कि गत विधानसभा चुनाव में भी प्रारंभ किया गया था। जिसकी शिकायत देने पर प्रशासन द्वारा कार्य रुकवा दिया गया परंतु अतिक्रमणकारियों इससे बाज नहीं आए और दोबारा कार्य प्रारंभ कर दिया। जिसे रुकवाने के लिए ग्रामीणों द्वारा ज्ञापन सौंपा गया उसके बावजूद निर्माण कार्य नहीं रुकवाया गया जिससे लगता है कि प्रशासन भी सांठगांठ के चलते अतिक्रमियों का मौन सहयोग कर रहा है । इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने तहसील परिसर के अंदर और बाहर हंगामा किया जिससे माहौल बिगाड़ने की नौबत आ गई। थाना अधिकारी राजपाल ने मौके पर खेल मैदान पंहुच निर्माण कार्य रूकवा दिया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है