परिवहन विभाग, पुलिस विभाग एवं स्वयंसेवी संस्था भरतपुर रोशनी ग्रुप द्वारा की गई समझाइश

Jan 29, 2024 - 18:05
Jan 29, 2024 - 18:38
 0
परिवहन विभाग, पुलिस विभाग एवं स्वयंसेवी संस्था भरतपुर रोशनी ग्रुप द्वारा की गई समझाइश

भरतपुर,:- राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दौरान परिवहन विभाग द्वारा आमजन को स़ड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने हेतु नियमित किये जा रहे कार्यक्रमों के अन्तर्गत आज परिवहन विभाग , पुलिस विभाग एवं स्वंयसेवी संस्था भरतपुर रोशनी ग्रुप के संयुक्त तत्वाधान में सझाईश कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जगदीश प्रसाद बैरवा ने बताया कि जिले में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के उददेश्य से सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है। प्रायः देखने में आया है कि अधिकांश सड़क दुर्घटनाओं में दुपहिया वाहनों की संलिप्तता रहती है। वाहन चालक स़ड़क सुरक्षा को दरकिनार करते हुये बिना हैलमेट, मोबाईल फोन का उपयोग करते हुए एवं क्षमता से अधिक सवारी बैठाकर वाहन का संचालन करते हैं जिसके परिणामस्वरूप सड़क दुर्धटना कारित होती है। इसको ध्यान में रखते हुये विभाग द्वारा पुलिस एवं स्वंयसेवी संस्था रोशनी ग्रुप के संयुक्त तत्वाधान में शहर के व्यस्ततम चौराहा रेडक्रॉस सर्किल पर दुपहिया वाहन चालको को फूल एवं पम्पलेट देकर जागरूक किया गया कि सड़क पर वाहन चलाते समय सड़क सुरक्षा के नियमों का अवश्य पालन करें।

 जिला परिवहन अधिकारी अभय मुदगल ने बताया कि भरतपुर रोशनी ग्रुप की महिलाओं द्वारा सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत आज अहम भूमिका निभाई गयी जिसमें महिलाओं द्वारा वाहन चालकों को सुरक्षित वाहन चालन की अपील की गयी कि वाहन चलाते समय हमेशा हैलमेट का प्रयोग करें तथा वाहन चलाते समय मोबाईल का उपयोग ना करें साथ ही वाहन में क्षमता से अधिक सवारी ना बैठायें यह हमारे व हमारे परिवार के लिये सुरक्षित नहीं है। स्कूली छात्र-छात्राओं को भी स़़ड़क सुरक्षा के नियम ज्ञात होना आवश्यक है जिससे वे सड़क पर वाहन चलाते समय सुरक्षित रहें। 

 प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जगदीश बैरवा ने स्कूल संचालकों से अपील की है कि वह विद्यालय में आने वाले एवं छुटटी के समय जाने वाले छात्र-छात्राओं पर नजर रखते हुए हैलमेट की अनिवार्यता करने के साथ-साथ क्षमता से अधिक सवारी ना बैठें यह सुनिश्चित किया जावे, इसमें संस्था प्रधानों की सहभागिता आवश्यक है। कार्यक्रम में जिला परिवहन अधिकारी अभय मुदगल, यातायात पुलिस के हैडकॉस्टेबल बदन सिंह, रणधीर सिंह एवं कान्स्टेबल दीना सिंह के साथ -साथ भरतपुर रोशनी ग्रुप की श्रीमति पारूल अग्रवाल, सपना डीगिया, मीरा गोयल, नीलम राकेश गर्ग, उषा बंसल, नीलम, रीना गुप्ता, वन्दना बंसल उपस्थित रहीं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow