सरकार बदलने के बाद भी नहीं बदल रहे पंचायत समिति के हालात, भष्टाचार का ग्राम पंचायतों में बढ़ता ग्राफ, ग्रामीण परेशान

। ग्राम पंचायत की पार्षदों की नहीं ली जाती मीटिंग, ग्राम पंचायत के निवासी हनीफ ने विकास कार्यों की आरटीआई के तहत सुचना मांगी थी तब सरपंच ने कराया था धारा 3 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज।

Feb 4, 2024 - 15:59
Feb 4, 2024 - 16:46
 0
सरकार बदलने के बाद भी नहीं बदल रहे पंचायत समिति के हालात, भष्टाचार का ग्राम पंचायतों में बढ़ता ग्राफ, ग्रामीण परेशान

कामां (हरिओम मीणा) कामां पंचायत समिति की सभी ग्राम पंचायतों में सरपंचों द्वारा मनमाने तरीके से विकास कार्यों का पैसा फिजूल खर्ची में लगाकर भुगतान उठाया जा रहा है पिछले 4 साल से ग्राम पंचायत अकाता के विकास कार्य रुके हुए है लेकिन सरपंच व सचिव की मनमानी के आगे ग्रामीणों की एक नहीं चल रही है। अनेकों बार 4 साल से ग्राम पंचायत के लोगों ने काफी शिकायत की लेकिन आज तक कोई अधिकारी ने ग्राम पंचायत के लोगों की बात नहीं सुनी और नाही समस्या का समाधान हो पाया है साथ ही जिन लोगों ने सरपंच व सचिव की अधिकारियों से शिकायत की उन लोगों को मुकदमा भी झेलना पड़ा है।
जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि ग्राम पंचायत के जागरूक लोगों ने आरटीआई के तहत ग्राम पंचायत में हुई विकास कार्यों की सूचना मांगी तो उन पर सरपंच द्वारा धारा 3 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया गया और उन्हें कोई सूचना आज तक प्रदान नहीं की गई है जिससे ग्राम पंचायत के लोगों में सरपंच व सचिन के प्रति भारी नाराजगी देखने को मिल रही है।
ग्राम पंचायत में कुछ विकास कार्य तो ऐसे हैं जो जमीनी धरातल पर अब तक पूर्ण नहीं हुए हैं और उनका भुगतान भी उठा लिया गया है सड़क निर्माण कार्य नाली निर्माण कार्य अधूरे पड़े हैं और भुगतान की राशि सरपंच व सचिव मिलकर दोनों डकार गए हैं।  ग्राम पंचायत के लोगों के लोग आम रास्ते को लेकर इतनी परेशानी झेलनी पड़ती है कि शायद कोई अंदाजा भी नहीं सकता ।ग्राम पंचायत अकाता के ज्यादातर सभी रास्ते जल भराव की समस्या व कीचड़ से भरे पड़े हैं निकलने वाले लोगों को परेशानी होती है साथ ही चोटिल व घायल होने जैसी घटनाएं भी अब तक अनेकों बार घटित हो चुकी है।
कुछ ग्रामीणों ने बताया कि गांव में  अगर कोई मृत्यु हो जाती है तो उसके शव को ले जाने के लिए ट्रैक्टर व वाहनों का उपयोग किया जाता है क्योंकि यहां के रास्तों की हालत ऐसी है कि उस शब को ले जाने के लिए रास्ते नही है। रास्ते गंदे पानी व कीचड़ से भरे पड़े हैं कोई व्यक्ति पैदल नहीं जा सकता साथ ही ग्राम पंचायत में कभी शादी समारोह यदि संपन्न कराया जाता है तो स्वयं की जिम्मेदारी पर ही उसमें मलवा या मिट्टी डलवाई जाती है जिसमें ग्राम पंचायत का कोई सहयोग नहीं प्राप्त होता है और इन्हीं कारणों के चलते ग्राम पंचायत के लोगों में सरपंच में सचिन के प्रति भारी नाराजगी वह रोज व्याप्त है।।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है