जिला स्तरीय विकसित भारत संकल्प यात्रा संवाद कार्यक्रम हुआ आयोजित

Feb 16, 2024 - 21:38
 0
जिला स्तरीय विकसित भारत संकल्प यात्रा संवाद कार्यक्रम हुआ आयोजित

कोटपुतली-बहरोड़  (भारत कुमार शर्मा) - जिला स्तरीय विकसित भारत संकल्प यात्रा संवाद कार्यक्रम शुक्रवार को राजकीय सरदार उच्च माध्यमिक विद्यालय कोटपूतली में राजस्थान सरकार के केबिनेट मंत्री  राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में आमजन,जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी का संवाद सुना। इस दौरान प्रधानमंत्री द्वारा राज्य के लिए विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण किया गया।  जिला स्तरीय संवाद कार्यक्रम में  राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री  राज्यवर्धन सिंह राठौड़ व कोटपूतली विधायक हंसराज पटेल तथा  जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान करके सम्मानित किया। 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री  राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को मुख्य धारा में जोड़ने के लिए कार्य कर रहें हैं। उन्होंने कहा की  प्रधानमंत्री ने विश्व में देश का मान सम्मान बढ़ाया हैं। प्रधानमंत्री का लक्ष्य 2047 तक देश को विश्व के अग्रणी देशों में शामिल करना हैं।साथ ही उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री की योजनाओं से सभी वर्गों के लोग लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोटपूतली जिले के लिए कई सौगातें दी हैं जिसमें कोटपूतली में सड़कों का विस्तार, बानसूर तथा पुतली कट पर फ्लाईओवर का निर्माण, अंबाला से अलवर तक हाईवे का निर्माण, युवाओं के एलबीएस कॉलेज में इंडोर स्टेडियम का निर्माण करवाया गया है साथ ही उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों से अपील की कि विकसित भारत तथा विकसित राजस्थान बनाने के लिए सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ाना है, राठौड़ ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री ने गरीबों की पीड़ा को समझते हुए बहुत सारी योजनाएं घर-घर तक पहुंचाई है पूरे भारत में 11 करोड़ से अधिक महिलाओं को उज्जवला गैस योजना के तहत गैस सिलेंडर वितरित किए हैं पीने के पानी तथा सिंचाई के लिए हर घर नल योजना, राजस्थान के 23 जिलों के लिए ईआरसीपी योजना इन सभी जिलों के लिए एक वरदान साबित होगी इस योजना के अंतर्गत 3 लाख हेक्टर भूमि के लिए सिंचाई की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी साथ ही इसका 90% पैसा केंद्र सरकार द्वारा वहन किया जाएगा, राजस्थान की महिलाओं के लिए राजस्थान सरकार द्वारा उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को ₹450 में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जा रहा है।साथ ही उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को बधाई दी तथा शिविर में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के कार्यों की सराहना की। साथ ही अधिकारियों को इसी तरह आमजन को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करने की बात कहीं। इस दौरान उन्होंने आमजन से प्रेम व भाईचारे के साथ मिलकर आगे बढ़ने की बात कहीं। कार्यक्रम में कोटपूतली विधायक  हंसराज पटेल, जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल, अतिरिक्त जिला कलेक्टर योगेश कुमार डागुर, जिला परिषद की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामनिवास, जिला रसद अधिकारी बनवारी लाल, जिला जनसंपर्क अधिकारी नितिन कुमार, डीटीओ सुनील सैनी, जिला शिक्षा अधिकारी राम सिंह यादव, सूचना एवं प्रौद्योगिकी के उपनिदेशक सुनील मीणा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक विपिन चौधरी सीएमएचओ निर्मल जैन, पीडब्ल्यूडी के सेक्शन इंजीनियर जेपी यादव, उपखंड अधिकारी मुकुट चौधरी, तहसीलदार सौरभ गुर्जर सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी कर्मचारी व जनप्रतिनिधि तथा बहुसंख्यक लाभार्थी उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है