मेहंदीपुर बालाजी में दुकानों में लगी आग टैंकरो से बुझाई आग लाखों रुपए का नुकसान 

Feb 16, 2024 - 22:03
 0
मेहंदीपुर बालाजी में दुकानों में लगी आग टैंकरो से बुझाई आग लाखों रुपए का नुकसान 

 महुवा  (16 फरवरी/अवधेश अवस्थी)  दोसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी के मुख्य बाजार में शुक्रवार को आग लगने से हड़कंप मच गया. कस्बे के मुख्य बाजार में शुक्रवार शाम करीब 6 बजे एक दुकान में आग लग गई. आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बालाजी थाना पुलिस ने टैंकरों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया. कड़ी मशक्कत के बाद करीब 1 घंटे में आग पर काबू पाया जा सका. आग से तीन दुकानों में रखा करीब 40 लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया. एक विश्राम गृह में भी करीब 10 लाख रुपए के नुकसान की आशंका जताई गई है. आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई थी, लेकिन दमकल की गाड़ी आग बुझने के बाद पहुंची.

दुकान मालिक सुरेश सैनी ने बताया कि वो दुकान के बाहर बैठे थे. तभी दुकान के अंदर उन्हें धुआं उठता हुआ दिखाई दिया. दुकान के अंदर जाकर देखा तो आग लगी हुई थी. आग की खबर से वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया. आग बुझाने के काफी प्रयास किए गए, लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया. आग ने बगल में मौजूद दूसरी दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया. लोगों ने आग लगने की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी पुलिस जाप्ते के साथ तुरंत ही मौके पर पहुंच गए.आधा दर्जन से अधिक टैंकरों से पाया आग पर काबू : थाना
प्रभारी ने पानी के टैंकर मंगवाए और स्थानीय लोगों के साथमिलकर आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गए. करीब आधादर्जन टैंकरों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबूपाया जा सका. थाना प्रभारी ने बताया कि दमकल कर्मियों कोसमय पर सूचना देने के बाद भी दमकल लेट हो गई, ऐसे मेंस्थानीय लोगों के सहयोग से टैंकर मंगवाए गए और आग पर काबूपाया गया.

विश्रामग्रह भी आया आग की चपेट में: थानाधिकारी ने बताया कि दुकानों के पास विश्रामगृह में कई श्रद्धालु मौजूद थे. पुलिस ने श्रद्धालुओं को सुरक्षित बाहर निकाला. उन्होंने बताया कि दुकानों में लगी आग इतनी भीषण थी की दुकानों के पास मौजूद एक विश्रामगृह भी आग की चपेट में आ गया. आग से विश्रामगृह में लगे शीशे टूट गए. विश्रामग्रह के सीसीटीवी सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया. उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है.

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है