शुद्ध आहार-मिलावट पर वार अभियान: खाद्य सुरक्षा के जांच दल के आने पर दुकानें बंद कर भागे व्यापारी

Feb 21, 2024 - 19:11
 0
शुद्ध आहार-मिलावट पर वार अभियान:  खाद्य सुरक्षा के जांच दल के आने पर दुकानें बंद कर भागे व्यापारी

जहाजपुर (आज़ाद नेब) राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे “शुद्ध आहार-मिलावट पर वार’’ अभियान के अंतर्गत खाद्य सुरक्षा के जांच दल ने आज जहाजपुर आने पर नगर के व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद कर भाग गए। खाद्य सुरक्षा के जांच दल कुछ प्रतिष्ठानों के नमूने लेने मे कामयाब रहे। खाद्य सुरक्षा जांच दल जब नगर मे पहुंच कर एक किराना व्यापारी की दुकान में सैंपल लेने लगे यह बात पूरे बाजार में आज की तरह फैल गई और किराना व्यापारी आनंन फानन में अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर वहां से भाग छूटे। बंद प्रतिष्ठानों को देख खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने मीडिया कर्मियों से कहा कि हमने इन प्रतिष्ठानों को चिन्हित कर लिया है जल्द ही इन पर कार्रवाई की जाएगी।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रेमचंद शर्मा ने बताया कि सरकार द्वारा मिलावट खोरी के खिलाफ शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान चलाया जा रहा है आमजन को शुद्ध आहार उपलब्ध कराने के लिए निरंतर निरीक्षण एवं नॉमिनीकरण की कार्रवाई की जा रही है जिसके अंतर्गत आज जहाजपुर क्षेत्र के विभिन्न प्रतिष्ठानों पर जाकर खाद्य पदार्थ के सैंपल लिए हैं। मौके पर मोबाइल फूड टेस्ट लेब है जिसके द्वारा मौके पर ही खाद्य पदार्थ की जांच की जा रही है। बालाजी मिष्ठान भंडार पर मावा जलेबी लड्डू जांच की गई। इसी प्रतिष्ठान पर टोस्ट व बिस्किट एक्सपायरी डेट के पाए गए जिनको मौके पर ही नष्ट किया गया है। और दुकानदार को इस तरह के खाद्य पदार्थ न बेचने कि हिदायत दी। नाकोड़ा किराणा स्टोर से तेल, दालें, मसालों का नमूना लिया है। इसी प्रकार जोधपुर मिष्ठान भंडार से भी मावें की मिठाई के नमूने लिए हैं लिए गए सभी खाद्य नमूनों को जन स्वास्थ्य विभाग प्रयोगशाला अजमेर भिजवाया जाएगा जांच रिपोर्ट आने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा मिलावटखोरों को किसी भी सुरत में बख्शा नहीं जाएगा। मिलावटियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में ली जाएगी। इस दौरान डेरी प्रतिनिधि दुर्गेश डीडवानिया, मोबाइल फूड लैब इंचार्ज प्रेम दत्त शर्मा एवं सुरक्षा कर्मी राजेश राणावत मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................