उपनगर पुर की विभिन्न समस्याओं को लेकर कलेक्टर से मिला पुर का प्रतिनिधिमंडल

May 29, 2024 - 18:33
 0
उपनगर पुर की विभिन्न समस्याओं को लेकर कलेक्टर से मिला पुर का प्रतिनिधिमंडल

भीलवाड़ा ( राजकुमार गोयल) भीलवाडा के उपनगर पुर का प्रतिनिधिमंडल विभिन्न समस्याओं  को लेकर कलेक्टर से मिला और समस्याओं के सम्बंध में  ज्ञापन सौपा। ज्ञापन  में  में बताया कि पुर का एक मात्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जो सामुदायक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत हो गया लेकिन अभीतक न तो नवीन भवन के लिए जगह की व्यवस्था हो पाई और न ही स्टाप की ही व्यवस्था हुई। जबकि उपनगर पुर के चार वार्ड की करीब 50 हजार की आबादी एवं आसपास के10 किलोमीटर के गांव खेडो के लिए पुर का एकमात्र हॉस्पिटल है।जिसमें जगह एवं स्टाप की कमी होने से मरीजो को पूरा इलाज नही मिल पाता है। इसलिए नवीन भवन के लिये  जगह की व्यवस्था कराने एवं  स्टाप की व्यवस्था कराने के लिए और  जिंदल कम्पनी द्वारा  आम जनता को हो रही समस्याओं से भी जिला कलेक्टर को अवगत कराया । और इसी के साथ ज्ञापन में बताया कि पुर का बड़ा तालाब जो पशु पक्षियों ,जीव जंतुओं,जंगली जानवरों एवं मवेशियो के लिए पानी का एक मात्र जलस्त्रोत है।लेकिन जिंदल कम्पनी के आने के बाद कम्पनी द्वारा पहाड़ियों को तोड़कर तालाब में आने वाली आवो को रोक दिया है जिससे बारिस के दिनों में पानी की आवक बंद हो गई है।हालात यह है कि आज भीषण गर्मी में तालाब में एक बूंद भी पानी नही है।और तालाब के खाली पड़े होने की वजह से पशु पक्षी, जीव जंतु  पानी के लिए तरस रहे है और गन्दे पानी को पीकर मर रहे है। इसलिए भीषण गर्मी को देखते हुए तालाब में स्वच्छ पानी भरवाने के लिए निवेदन किया।
 जिंदल  कम्पनी द्वारा की जा रही ब्लास्टिंग से मकानों में  आ रही दरारों  का दुबारा सर्वे कराना,स्थानीय लोगो को रोजगार दिलाना,प्रदूषण से बर्बाद हो रही फसलो का मुआवजा दिलाना आदि समस्याओं से निजात दिलाने हेतु भी  जिला कलेक्टर के नाम एडीएम सिटी वंदना खोरवाल को ज्ञापन सौपा। इस अवसर पर मांगीलाल विश्नोई, भैरू लाल माली,बरकत मिस्त्री,निर्मल सिंघवी,राजकुमार गोयल,देबीलाल आचार्य एवं गांव के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................