त्योहारी सीजन में शहर के बाजारों में अस्थाई अतिक्रमण से प्रशासन अलर्ट

Mar 22, 2024 - 21:05
 0
त्योहारी सीजन में शहर के बाजारों में अस्थाई अतिक्रमण से प्रशासन अलर्ट

लक्ष्मणगढ़ ( अलवर) होली का त्यौहारी सीजन शुरू हो जाने से नगर पालिका प्रशासन को शहर के बाजार अस्थाई अतिक्रमणों से तंग नजर आए । त्योहारी सीजन में सड़कें सिकुड़-सी गई हैं। दुकान का सारा सामान सड़कों पर रखने के कारण लोगों का बाजारों में चलना भी मुश्किल हो जाता है। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी समय सिंह मीणा के निर्देशन में टीम गठित कर आज पुराने बस स्टैंड मोदी पेट्रोल पंप के सामने खंडेलवाल धर्मशाला के पास पुरानी सब्जी मंडी स्थित ठेली एवं दुकानदारों को समझाइए कर रास्ते से सामान को टीम में कार्यरत चेतराम मीणा जितेंद्र नारायण द्वारा हटवाया गया। 
सुरक्षा के लिहाज से भी अतिक्रमण से घिरी सड़क बिल्कुल ठीक नहीं है। अकस्मात आग एवं दुर्घटना घटित होने की हालत में एम्बुलेंस फायरब्रिगेड की गाड़ियों का पहुंच पाना कठिन हो जाता है। चाहे शहर में त्यौहारों के सीजन में रौनक बढ़ी है। पर यदि कोई अप्रिय घटना घटती है तो हालात  बदत्तर और बड़े नुकसान का कारण बन सकता है।
जैसे लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस काम करती है वहीं आगजनी की घटना में फायर ब्रिगेड दुर्घटना होने पर एंबुलेंस भी अहम भूमिका निभाती है।  दुकानदारों को चाहिए कि वह अतिक्रमण कर आवाहाजी को प्रभावित न करें। 
इससे पहले दुकानदारों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वह त्योहारों के दिनों में सीमा में रहकर ही दुकान के बाहर समान रखें, ताकि आवागमन प्रभावित न हो। सुरक्षा के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं होगा। अतिक्रमण हटाओ दस्ते को बाजारों में भेजकर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। यदि कोई दुकानदार दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण करेगा तो सामान भी जब्त होगा और चालान भी काटा जाएगा। बाजारों में जाम न लगे इसके लिए नगर पालिका की गठित टीम समय-समय पर बाजारों का निरीक्षण कऱ रही है।

  • कमलेश जैन

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है