कलियुग में राम कथा से बढ़कर कुछ नहीं, आरती किशोरी

May 1, 2024 - 15:44
 0
कलियुग में राम कथा से बढ़कर कुछ नहीं, आरती किशोरी

सकट. कस्बे के प्राचीन चौथ माता मंदिर पर विश्व शांति एवं क्षेत्र की खुशहाली व सुख समृद्धि की कामना के लिए ग्रामीणों के सहयोग से चल रहे पंचम शत चण्डी महायज्ञ एवं श्री राम कथा के आयोजन में प्रति दिन कस्बा सहित आसपास के गांवों के लोगों की भीड़ उमड़ रही है। श्रीराम कथा के छठे दिन मथुरा वृन्दावन की कथा व्यास आरती किशोरी ने कथा में उपस्थित श्रद्धालुओं को केवट संवाद भारद्वाज आश्रम आगमन व भरत मिलाप की कथा का प्रसंग सुनाया और उन्होंने कहा कि कलियुग में सुख व शांति प्राप्त करने के लिए राम कथा से बढ़कर कुछ नहीं है। वही कथा के दौरान गाए गए भजनों पर महिला श्रद्धालुओं ने जमकर नृत्य किया और भगवान श्री राम व चौथ माता के जयकारे लगाए। यज्ञ कमेटी के अध्यक्ष पूर्व सरपंच नरसी राम मीणा व उपाध्यक्ष रामकरण सैनी ने बताया कि चौथ माता मंदिर परिसर के पास बनी यज्ञशाला की यज्ञवेदी में नीमला गांव के यज्ञाचार्य पं विष्णु दत्त शास्त्री ने विधिवत वैदिक मंत्रोच्चारणों के बीच यजमानों से शुद्ध गाय के घी एवं हवन सामग्री की आहुतियां दिलवाई इस दौरान श्रद्धालुओं ने यज्ञवेदी में आहुतियां डालकर भगवान से क्षेत्र की खुशहाली व सुख समृद्धि की कामना की।

यज्ञ व कथा के मौके पर श्री राम चरित मानस कला मंडल सकट के तत्वाधान में चल रही राम लीला में कलाकारों के द्वारा सीता हरण की लीला का मंचन किया गया। रात की रोशनी व फूलों की खुशबू से महक रहा है चौथ माता का दरबार, यज्ञ व कथा के मौके पर चौथ माता का मंदिर इन दिनों रात्रि रोशनी से जगमगा रहा है वहीं दूसरी ओर सुगंधित पुष्पों की खुशबू से महक रहा है। चौथ माता मंदिर के पुजारी शरद पाराशर ने बताया कि चौथ माता मंदिर में विराजित चौथ माता संतोषी माता गणेश जी शिव जी हनुमान जी एवं भैरू बाबा की प्रतिमाओं की सुगंधित पुष्पों से मनमोहक झांकी सजाई गई। इस मौके पर सरपंच प्रतिनिधि फूलचंद सैनी, श्याम लाल चौधरी, सत्यनारायण माहेश्वरी, गोपाल विजय, गोपाल प्रसाद लाटा, छोटे लाल यादव, किलाण सहाय पंच, बाबूलाल हरियाणा, मोती लाल गुर्जर, रामनिवास मीणा, राजकुमार मीणा, छोटे लाल मीणा, गोपाल पांचाल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

  •  राजेंद्र मीणा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................