विभागीय लापरवाही से दो माह से निर्माण कार्य पड़ा है बंद: निर्माण कार्य पूरा होने की तिथि भी निकली

May 1, 2024 - 18:09
 0
विभागीय लापरवाही से दो माह से निर्माण कार्य पड़ा है बंद: निर्माण कार्य पूरा होने की तिथि भी निकली

रामगढ़ ,अलवर (राधेश्याम गेरा)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाई जा रही योजना हर घर नल हर घर जल के अंतर्गत ग्राम पंचायत अलावडा़ में टंकी निर्माण कार्य कराया गया जो लगभग पूरा हो चुका है ।
इसके अलावा नंगली गांव में भी टंकी का निर्माण कार्य शुरू कराया गया था जो कि दो माह से अधूरा ही बंद पड़ा है। जबकि वंहा अप्रैल माह में निर्माण कार्य पूरा होने का बोर्ड लगाया गया था वह भी काम बंद होने के साथ ही फ़ाड़ कर फेंक दिया गया।
कस्बा अलावडा़ की पेयजल आपूर्ति के लिए इस योजना में चार बोरिंग भी खुदवाए जा चुके हैं लेकिन ना तो इन बोरिंगों से टंकी तक की राइजिंग लाइन डाली गई है और ना ही विद्युत कनेक्शन हुए हैं।जबकि कस्बा अलावडा में वर्षों से पेयजल की विकट समस्या चली आ रही है। कस्बे को आठ भागों में बांट चार दिन में दो भागों में एक एक घंटे पानी की सप्लाई दी जाती है। जिसमें उपभोक्ताओं के नलों में टूटियां ना लगी होने और विद्युत मोटरें चला कर पानी खींच लेने से  मौहल्लों के अंतिम छोर तक पानी ही नहीं पंहुच पाता। यदि लाइट सप्लाई किसी कारण से बंद रहती है तब अंतिम छोर तक दस या बीस मिनट तक पानी पंहुच पाता है।

सहायक अभियंता बच्चन सिंह मीणा ने बताया कि नंगली गांव में जो ठेकेदार टंकी निर्माण करा रहा था उसकी लेबर होली पर चली गई थी जोकि अभी तक नहीं आई है और जितना लेट कार्य होगा उसकी ठेकेदार पर पेनाल्टी वसूली जाएगी।दूसरा अलावडा में लगे ने बोरिंगों पर विद्युत कनेक्शन के डिमांड नोटिस जमा करा दिए गए हैं शीघ्र ही कनेक्शन होने वाले हैं और नई राइजिंग लाइन डालने के लिए ठेकेदार को बोलता हूं जिससे समस्या समाधान शीघ्र हो सके। 

कनिष्ठ अभियंता शक्ति सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि मैं पता करता हूं कार्य क्यों बंद पड़ा है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................