अलवर जिले के मुख्य चिकित्सालय सहित अन्य के हालात खस्ता: हो सकता है बड़ा हादसा

Jun 29, 2024 - 16:10
Jun 29, 2024 - 16:26
 0
अलवर जिले के मुख्य चिकित्सालय सहित अन्य के हालात खस्ता:  हो सकता है बड़ा हादसा

अलवर जिला अस्पताल राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय सहित जिले के कई अस्पतालों की हालत गंभीर बनी हुई है लेकिन इसकी ओर जिम्मेदार लोगों का कोई ध्यान नहीं है। संभवतः इन्हें किसी बड़े हादसे का इंतजार है। गौरतलब रहे कि। जिले के राजीव गांधी चिकित्सालय की हालत अब जर्जर अवस्था में बदलती हुई नजर आ रही है। पहले ही मानसून की पहली दो बारिश के बाद जिला अस्पताल से जुड़ा हुआ गीतानंद शिशु चिकित्सालय की छत का प्लास्टर गिर गया था जिसकी वजह से तकरीबन 4 से 5 लोग घायल हो गए थे ऐसा ही अब जिला अस्पताल के अंदर घटित हो जाए इसमे कोई ताजुब्ब नही है ।
जिला अस्पताल के महिला व पुरूष सर्जिकल वार्ड में बीचो बीच बनी गैलरी के अंदर पानी ऐसे भरा है जैसे बारिश का पूरा पानी गैलरी के अंदर भर गया हो वही ऊपर बनी छत से पानी टपा टप टपक रहा है जिसकी वजह से कोई भी बड़ी जनहानि हो सकती है जिसकी जिम्मेदारी कोन लेगा और वही बगल में हाईटेंशन लाइन जुड़ी है और अगर उसके अंदर पानी जाता है तो करंट पूरी बिर्डिंग में दौड़ सकता है जिसकी वजह से भी बडी जनहानि हो सकती है ।
जिला कलेक्टर ने कुछ दिन पहले आर एम आर एस की बैठक में इस प्रकार के कई मुद्दों पर बातचीत की गई थी और पी एम ओ व सम्बंधित विभाग को आदेश दिए थे कि जो घटना गीतानंद शिशु चिकित्सालय में हुई है ऐसे कहीं और नही हो उसके चलते जल्दी मरम्मत का कार्य शुरू  किया जाये लेकिन जिला कलेक्टर की बैठक के चार दिन बाद भी जिला अस्पताल प्रसासन चेत में नही आया है अगर कोई बड़ी जनहानी होगी उसके बाद ही प्रसासन जागेगा और अगर कोई जनहानी हुई तो आखिर उसका जिम्मेदार जिला प्रशासन ही होगा।

  • अनिल गुप्ता 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................