ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में 11 साइबर ठग गिरफ्तार, एक नाबालिग निरुद्ध

11 एंड्राइड मोबाइल, 8 फर्जी एटीएम, 8 फर्जी सिम, 12 हजार रुपए और एक वर्ना कार की जप्त

Jul 25, 2024 - 19:25
 0
ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में 11 साइबर ठग गिरफ्तार, एक नाबालिग निरुद्ध

डीग कोतवाली पुलिस ने आई जी और एसपी की स्पेशल टीमों के साथ मिलकर गांव भीलमका में की दो अलग अलग कार्यवाही

डीग (नीरज जैन / 25 जुलाई ) पुलिस ने गांव भीलमका में दो अलग अलग कार्यवाही करते हुए ऑनलाईन साईबर ठगी के आरोप में 11 साइबर ठगो को गिरफतार कर और एक नाबालिग को निरुद्ध किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 11 एन्डॉयड मोबाईल, 8 फर्जी एटीएम, 8 फर्जी सिम, 12 हजार रूप्ये नगद व एक वर्ना कार जप्त की है।
शहर कोतवाली प्रभारी रामकेश मीणा के अनुसार पुलिस महानिरीक्षक  राहुल प्रकाश द्धारा एस पी  राजेश कुमार मीणा के निर्देशन डीग जिले में साइबर ठगो के खिलाफ चलाए जा रहे एंटीवायरस अभियान के अंतर्गत पुलिस की दो अलग अलग दलों ने आई जी और एस पी की स्पेशल टीमों के सहयोग से गांव भीलमका में छापेमारी कर  ऑनलाईन ठगी के आरोप में सहाब मकसूद, जाहीद, समयदीन, मुस्तकीम, मुख्तयार, आसीफ, ईरफान, दिलशाद, जातियान मेव निवासीयान भीलमका थाना डीग जिला डीग व यूसूफ पुत्र शाहबुददीन निवासी कोटवास थाना पलवल, नासिर पुत्र ईरशाद जाति मेव निवासी दल्ला का बास थाना पुन्हाना को गिरफतार किया है । जबकि  पुलिस ने इनके पास से 11 एंड्राइड मोबाइल,8 फर्जी ए टी एम ,8 फर्जी सिम , 12 हजार रुपए नगद और एक वर्ना कार जप्त की है। जबकि इनके अलावा सात आठ अन्य लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

ठगी करने का तरीका
 पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से मिले मोबाईल फोनो को चैक किया तो उनमें बहुत से लोगो से जरिये मेसैज बात करना व अपने एकाउन्ट में पैसे डलवाने के मैसेज तथा विभिन्न प्रकार के समान बेचने के विज्ञापन व अन्य लोगो के नाम से फर्जी आईडी बनाकर व मोबाईल में औरते के नग्न फोटो मिले है ।आरोपियों ने बताया है कि वह परसेंटेज पर ऑनलाइन ठगी का काम करते थे।
आरोपियों ने बताया है कि वह अपनी गैंग के सदस्यो के साथ मिलकर मोबाईल फोन व उनमे लगी फर्जी सिमो से बने वाटसअप, फेसबुक आईडी, गूगलपे, फोनपे, अकाउट टैक्स मैसेज आदि का उपयोग करके अंजान लोगो को अपने जाल में फंसा कर उनकी वाटसअप के जरिए सेक्स चैट कर वीडियो कॉल कर उनकी अश्लील वीडियो बनाकर उसको वायरल करने की धमकी देकर डरा धमका कर फर्जी खातो मे रूपए डलवाते थे। फर्जी सिमो से बने वाटसअप, फेसबुक आईडी, का उपयोग करके अंजान लोगो को अपने जाल में फंसा कर वाटसअप के जरिए सेक्स चैट कर सेक्सटॉर्षन व ओएलएक्स पर वाहन बेचने का झांसा एलआईसी का लोन देने का झांसा, यूटयूब अधिकारी बनकर वीडियो को डिलिट करने के लिए रूपयो की डिमांडकरना, अपने आप को पुलिस अधिकारी बताकर एफआईआर दर्ज करने की धमकी देकर डरा धमका कर फर्जी खातो मे रुपए डलवाकर ऑनलाईन ठगी का कार्य करते है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................