पहाड़ी के क्रशर जॉन का मामला सरकारी नाले पर अतिक्रमण पर लगातार चल रहा पीला पंजा

Aug 21, 2024 - 17:04
Aug 21, 2024 - 18:31
 0
पहाड़ी के क्रशर जॉन का मामला सरकारी नाले पर अतिक्रमण पर लगातार चल रहा पीला पंजा
फोटो केपसन-सरकारी नाले पर अतिक्रमण हटवाता प्रशासन

पहाड़ी, डीग 

पहाड़ी प्रशासन की ओर से नागल क्रशर जॉन में सरकारी नाले पर लम्बे समय से हो रहे अतिक्रमण पर रविवार को भी नाले पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाही जारी रही है। रविवार को भी तहसीलदार अनील कुमार के नेतृत्व में विध्यानचंल एंव जैन ग्रिट उधोग क्रशर मालिको के द्वारा नाले पर कर रखे अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाही की गई है।लॉ-इन आर्डर को लेकर उपखण्डाधिकारी सुनीता यादव मय पुलिस जाप्ते के मौके पर मोजूद रही है।हल्का पटवारी नासिर खान ने बताया हेै कि 8-9 क्रशर मालिको को नोटिस जारी किए गए थे। गौरतलव हेै की क्रशर जॉन स्थापित होने के कुछ दिनो बाद नाले के समीप लग रही क्रशरो के मालिको ने नाले का उपयोग खनन सामग्री व पत्थर व कचरा आदि डालकर कब्जा कर रखा था। समय समय पर तत्कालीन हल्का पटवारी, अधिकारीयो ने संज्ञान मे मामला आने के बाद कार्रवाही आधी अधूरी करके इतिश्री करते रहे है।

खनन जॉन मे स्थानिय दबंगो ने भी शिकायत कर अपना जेब भरने का कार्य किया है। वही स्थानिय ग्राम पंचायत भी मूक दर्शक यह सब होते देखती रही है। नाला हो या रास्ता नागल क्रशर जॉन को लेकर जब भी सरकार बदली या अधिकारी बदले तो रास्ता काटने, रास्ता निर्माण करने, रास्ते मे उडने वाली धूल को रोकने के लिए झिडकाव हो या फिर नाला पर अतिक्रमण का मामला रहा हो। सभी मे किसी ना किसी का स्वार्थ छुपा रहा है।जबकि करोडो रूपये टैक्स के रूप में हर वर्ष खनन जॉन से प्राप्त होते है जो रकम डीएमएफटी में जमा होती है उसके बाद रास्तो के नाम पर अवेध बसूली का खेल जारी रहता है। नागल क्रशर जौन मे नाले पर अतिक्रमण हो या फिर गांधानेर के समीप सरकारी बांध की पॉल को तोडकर रास्ता बनाने का मामला हो यह सब किसी योजना का हिस्सा होने की अंशका जाहिर होती है। यहॉ कुछ समय तक अवेध रॉयल्टी बसूली,मजदूर बेरोजगार होने, व्यापारी परेशान, रास्ता काटना ,ऑवरलोडिंग की आवाज उठती रहती है। रसूखात के सम्बध ठीक होने के बाद सफेद पोस, खाकी सभी विभाग के कर्मी चुप हो जाते है।बुधवार को हल्का पटवारी नासिर अली मौके पर रहे है। 

पहाडी के तहसीलदार अनील कुमार वर्मा का कहना है सरकारी नाले पर अतिक्रमण को लेकर कार्रवाही जारी रहेगी। 

हल्का पटवारी नासिर अली का कहना हैकि  नाले पर अतिक्रमण को लेकर आठ नौ क्रशर मालिको को नोटिस दिऐ गए थे। नाले में खनन सामग्री डाल कर अतिक्रमण कर रखा है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

BDAS ईमानदारी किसी की मोहताज नहीं ,निष्पक्ष खबर के लिए जुड़े रहे G Express News के साथ