विद्यार्थियों की सुरक्षा रामभरोसे , विद्यालय का कमरा हुआ क्षतिग्रस्त,बोरिंग के पास बना जानलेवा गढ्ढा

Sep 11, 2024 - 22:38
 0
विद्यार्थियों की सुरक्षा रामभरोसे , विद्यालय का कमरा हुआ क्षतिग्रस्त,बोरिंग के पास बना जानलेवा गढ्ढा

गोविंदगढ़, अलवर
गोविंदगढ़ उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत सैमला खुर्द के गांव बुलाहेडी में राजकीय प्राथमिक विद्यालय के कमरे की दीवार एवं फर्श  तेज बारिश के चलते भर पानी के कारण क्षतिग्रस्त हो गया। जिससे विद्यालय भवन में भी कई जगह दरारें आ गई। गनीमत रही कि उसे समय विद्यालय में विद्यार्थी मौजूद नहीं थे। जिस कमरे में यह हादसा हुआ उसे कमरे में बच्चों के लिए पोषाहार बनाया जाता है और अगर कुछ समय बाद यह हादसा होता तो बच्चों के लिए यह जानलेवा हो सकता था। लेकिन प्रशासन की लचर व्यवस्था यहां जरूर देखने को मिल रही है जहां विद्यालय के समीप जलभराव की स्थिति बनी हुई है और उन्हें भवनो के अंदर बच्चों की पढ़ाई संचालित की जा रही है जहां पर बच्चों के जीवन को संकट में डालकर यह कार्य किया जा रहा है।
इसी प्रकार पथरोडा विद्यालय में PHED के लगे बोरिंग के आसपास की मिट्टी धस जाने के कारण वहां पर गड्ढा बन गया जिससे बच्चों के जीवन पर संकट बना हुआ है लेकिन अभी तक वहां कोई भी अधिकारी इसे देखने नहीं पहुंचा है यह बोरिंग RO वाटर प्लांट के लिए लगाया गया है जिसे विद्यालय के परिसर में लगाया गया है ।

PEEO दशरथ सिंह ने बताया कि प्रातः काल 7:30 बजे बुलाहेडी के अध्यापक अशोक कुमार का फोन आया कि विद्यालय का भवन क्षतिग्रस्त हो गया है जिस पर मौके पर पहुंचकर उन्होंने देखा कि विद्यालय के भवन में संचालित पोषाहार रसोई के कमरे की दीवार और फर्श पानी के कारण क्षतिग्रस्त हो गए हैं और वहां रखी संदूक भी उसके अंदर धस गई है गनीमत यह रही कि जिस समय यह घटना घटी उसे समय विद्यालय में कोई मौजूद नहीं था विद्यालय में बच्चों के पढ़ने के हालात नहीं है जिस कारण से उनकी व्यवस्था सामुदायिक भवन में की गई है विद्यालय के आसपास भर पानी के कारण विद्यालय में कई जगह दरारें आ गई हैं ।

घटना की जानकारी मिलने पर सरपंच प्रतिनिधि आजाद खान ग्राम विकास अधिकारी एवं पटवारी मौके पर पहुंचे और मौका रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को भेजी गई।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................