मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव एवं पीएम आवास योजना समारोह आयोजित :जिला प्रभारी मंत्री ने पीएम आवास के लाभार्थियों को प्रदान किये प्रमाण पत्र

Sep 17, 2024 - 21:07
 0
मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव एवं पीएम आवास योजना समारोह आयोजित :जिला प्रभारी मंत्री ने पीएम आवास के लाभार्थियों को प्रदान किये प्रमाण पत्र

भरतपुर, 17 सितम्बर। जल संसाधन एवं जल संसाधन (आयोजन) विभाग एवं जिला प्रभारी मंत्री सुरेश सिंह रावत की उपस्थिति में मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव और प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) समारोह का आयोजन मंगलवार को यूआईटी ऑडिटोरियम में किया गया। जिला स्तरीय कार्यक्रम राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय कार्यक्रम से वर्चुअली रूप से जुड़े जिनमें प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नव नियुक्त कार्मिकों एवं पीएम आवास योजना के लाभार्थियों से वर्चुअली संवाद कर सम्बोधित किया। इस अवसर पर सम्भागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा, जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव सहित अधिकारीगण व स्थानीय जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे। 
मुख्यमंत्री ने किया संवाद -
मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने बिडला ऑडिटोरियम, जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह से जिले के नवनियुक्त कार्मिकों से वर्चुअली संवाद कर उन्हें संबोधित किया। मुख्यमंत्री  शर्मा ने एलटी के पद पर नवनियुक्त जिले के बयाना उपखण्ड के ग्राम नारौली निवासी नरेश सिंह से संवाद कर बधाई एवं शुभकामनाएं दीं साथ ही राजकीय कार्य को जनसेवा के रूप में करने को कहा। नरेश सिंह ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित कर बताया कि सरकारी पद पर नियुक्ति होने से घर परिवार में खुशी एवं उल्लास का माहौल है जिसके लिए पूरा परिवार सरकार का आभारी है। मुख्यमंत्री ने जिले के अटारी गांव से एएनएम के पद पर नवनियुक्त सुनीता शर्मा से संवाद किया तथा अपने पैतृक गांव की होने पर खुशी जाहिर की। सुनीता ने बताया कि वे अटारी गांव की बहु हैं और राजकीय सेवा में चयनित होने से परिवार में खुशी का वातावरण है। मुख्यमंत्री ने सेवाभाव से कार्य करने तथा कर्त्तव्य पथ पर आगे बढ़ते हुए बुजुर्गाें की सेवा करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि खुशियों में सभी को शामिल करते हुए पडोसियों को भी मिठाई खिलायें। 
युवाओं के सपने होंगे साकार-
प्रभारी मंत्री ने नवनियुक्त कार्मिकों एवं आमजन को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक वर्ग के कल्याण एवं प्रदेश के सर्वांगींण विकास के लिये संकल्पित है। उन्होंने कहा कि युवाओं के भविष्य से खिलवाड नहीं होने दिया जायेगा समय पर पारदर्शिता के साथ भर्ती प्रक्रिया पूरी कर उनके सपने साकार किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास येाजना के कारण आज अन्तिम छोर पर बैठे व्यक्तियों के पक्के आवास का सपना साकार हुआ है। जिला प्रभारी मंत्री ने पूर्ण आवासों के प्रतिकात्मक लाभार्थियों को गृह प्रवेश प्रमाण पत्र, प्रतीकात्मक चाबियां, श्रीफल, फूल माला, गुलदस्ता, मिठाई और शॉल एवं स्वीकृत आवासों के प्रतिकात्मक लाभार्थियों को आवास स्वीकृत पत्र प्रदान कर उन्हें शुभकामनाएं दीं। 
जिला प्रभारी मंत्री ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान यूआईटी ऑडिटोरियम में जिले के प्रतिकात्मक कार्मिकों को राजकीय सेवा में विभिन्न विभागों में नियुक्ति पत्र प्रदान किय गये इस तरह के कार्य अनवरत जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार ईश्वर की कृपा से अच्छी बरसात हुई है, बांध और जलाश्य भरे हुये हैं। उन्होंने जिले की क्षतिग्रस्त सडकों की मरम्मत के लिये जिला प्रशासन को शीघ्र अभियान चलाकर दुरूस्त करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर घनश्याम शर्मा, यूआईटी सचिव ऋषभ मंडल, सीईओ जिला परिषद वीरेन्द्र सिंह, घना निदेशक मानष सिंह, नगर निगम आयुक्त राहुल श्रीवास्तव, सीएमएचओ डॉ. गौरव कपूर सहित एडवोकेट मनोज भारद्वाज, गिरधारी तिवारी, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष रूपिन्दर सिंह, सत्येन्द्र गोयल एवं जिला स्तरीय अधिकारीगण स्थानीय जनप्रतिनिधि, लाभार्थी, नवनियुक्त कार्मिक उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................