क्षतिग्रस्त सड़कों कि मरम्मत कर आमजन को यातायात में आ रही समस्या से दिलाए निजात- जिला कलेक्टर

आगामी दो माह में सभी सड़कों का होगा मरम्मत कार्य पूरा

Sep 30, 2024 - 17:39
 0
क्षतिग्रस्त सड़कों कि मरम्मत कर आमजन को यातायात में आ रही समस्या से दिलाए निजात- जिला कलेक्टर

खैरथल (हीरालाल भूरानी) क्षतिग्रस्त सड़कों के कारण यातायात में आमजन को आ रही समस्या से निजात पाने हेतु जिला कलेक्टर के सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर जल्द से जल्द सरकारी योजना बनाकर क्षतिग्रस्त सड़कों का मरम्मत करने के निर्देश दिए। 

जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने क्षतिग्रस्त सड़कों के मरम्तिकरण को लेकर कार्य योजना तैयार कर जिला कलेक्टर को पेश की जिसके अनुसार सार्वजनिक निर्माण विभाग के अन्तर्गत जिले में सडकों की कुल लम्बाई 1888.00 किमी है जिनमें से लगभग 850.00 किमी. सडकों की स्थिति अच्छी है।

अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग भूरी सिंह ने बताया कि 325.00 किमी लम्बाई में सडकें गॉरन्टी अवधि में है। जिनके अन्तर्गत क्षतिग्रस्त भाग की मरम्मत संवेदकों द्वारा करवाई जाती है। जिसके तहत्  किशनगढबास-कोटकासिम सडक पर पुर के आस-पास क्षतिग्रस्त भाग, तिजारा से गोल, मुण्डावर से सराय कलॉ इत्यादि सडक पर पैच मरम्मत / पटरी मरम्मत का कार्य कर दिया गया है।

इसके अतिरिक्त जिले की 209.00 किमी लम्बाई में बरसात के कारण क्षतिग्रस्त भाग को डामर पैच मरम्मत कार्य द्वारा दुरूस्तीकरण कराने का अभियान प्रारम्भ कर दिया गया है, तथा जिले की मुख्य सडकों यथा स्टेट हाईवे / मुख्य जिला सडक आदि के क्षतिग्रस्त भागों में पैच मरम्मत कार्य दीवाली पूर्व 31 अक्टूबर तक पूर्ण कराया जाना प्रस्तावित है जिससे मुख्य सडकों पर यातायात का संचालन सुगमता से हो। शेष ग्रामीण क्षतिग्रस्त सडकों पर पैच मरम्मत कार्य आगामी 2 माह में पूर्ण करवाया जाना प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि नॉन पैचेबल (जिन पर पैच मरम्मत कार्य कराया जाना सम्भव नहीं) सडकों के नवीनीकरण के प्रस्ताव राज्य सरकार को स्वीकृति हेतु प्रस्तुत किये जा चुके है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................