नगरपालिका की साधारण सभा की बैठक में पार्षदों की सहमति से होंगे करोड़ो के विकास कार्य , लिया प्रस्ताव

Sep 30, 2024 - 22:09
 0
नगरपालिका की साधारण सभा की बैठक में  पार्षदों की सहमति से होंगे करोड़ो के विकास कार्य , लिया प्रस्ताव

महुवा , दौसा (अवधेश अवस्थी)

  महुवा उपखंड मुख्यालय स्थित नगर पालिका सभागार में सोमवार को महुआ विधायक राजेंद्र प्रधान  की मौजूदगी में पालिका अध्यक्ष नर्मदा देवी गुर्जरकी अध्यक्षता में सोमवार कोसाधारण सभा की बैठक आयोजित हुई। जिसमें पार्षदों द्वारा सर्व सहमति से तय हुआ कि नगर पालिका क्षेत्र का चहुमुखी विकास कराया जाएगा।इसे लेकर बैठक में सर्वसम्मति से करोड़ों के विकास कार्यो के प्रस्ताव लिए गए। इस दौरान बैठक में पार्षदों ने अपने-अपने वार्डों की समस्याओं को बताते हुए महुआ नगर पालिका क्षेत्र का विकास को लेकर अपने अपने सुझाव विधायक राजेंद्र प्रधान के सामने रखें। पूर्व में विधायक द्वारा व्यापारियों की ली गई मीटिंग में व्यापारियों से आए सुझाव के अनुसारव्यापारियों ने शहर के नाले और नालियों की सफाई के साथ नए नालों के निर्माण का सुझाव दिया साथ ही पार्षदों ने बताया कि शहर के अधिकतर नाले खुले पड़े हैं, ऐसे में जाम की स्थिति बनी रहती है। शहर से भरतपुर रोड होते हुए बाणगंगा नदी को जा रहे नाले में कई अवरोध होने के कारण शहर के गंदे पानी की निकासी नहीं हो पाती। शहर में पर्याप्त सफाई के अभाव में जगह जगह गंदगी के कारण हो रही परेशानी से विधायक सहित नगर पालिका प्रशासन को अवगत कराया। इसे लेकर विधायक राजेंद्र प्रधान ने अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र कुमार मीना से विचार विमर्श कर महुवा शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने, सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने, सफाई के लिए आटो टिपर सहित अन्य संसाधन खरीदे जाने संबंधी आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान बैठक में शहर के सभी प्रमुख रास्तों पर डिवाइडर मय रोड लाइट, पौधारोपण, सार्वजनिक शौचालय, नाले व सड़को का निर्माण, भूमिगत बिजली लाइन डालने, कॉलोनियों में एकलबिन्दु लगवाने, अस्पताल के बाहर पार्किंग सहित अनेक मामलों पर विस्तार से चर्चा कर पार्षदों की मौजूदगी में सामूहिक सहमति बनाते हुए स्वछता में भागीदारी निभाने का निर्णय लेकर विकास के प्रस्ताव लिए। इस दौरान विधायक  राजेंद्र प्रधान ने कहा कि आप सबके सहयोग से वे महुवा नगर पालिका के चहुमुखी विकास को लेकर तत्पर है, जल्द ही महुवा इलाके में सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाए जाने के साथ सड़के, रोड लाइट पानी निकासी की व्यवस्था सहित अनेक ऐतिहासिक कार्य किए जाएंगे।जिससे नगर पालिका का रूप बदल सके। विधायक राजेंद्र प्रधानने कहा कि महुवा शहर के सौंदर्यकरण सहित अन्य कार्य जल्द ही शुरू कराए जाएंगे। साथ ही महुवा में सर्किल का निर्माण करवाते हुए वहां महापुरुषों की प्रतिमाएं व हाई मास्क लाइट लगवाई जाएंगी, शहर में कई जगह शौचालय निर्माण, शहर में किले वाली देवी माताके मंदिर का भी सौंदर्यकरण करवाया जाएगा। वर्षों पहले से बंद पड़े किले वाली देवी मां के जागरण को भी प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने बताया की आवश्यकता अनुसार शहर में जहां-जहां पीने के पानी की समस्याएं उत्पन्न हो रही है वहां नए ट्यूबवेल लगवाए जाएंगे।

इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष नर्मदा देवीउपाध्यक्ष श्रीमतीशीला गुर्जर, पार्षद ओमप्रकाश भारद्वाज, माधव खंडेलवाल, बालकिशन खंडेलवाल, गुलशन साहू, सफेदी देवी, पूजा सैनी, पदम बंसल, अर्जुन गोड़ीवाल, सद्दाम खान, श्रीमती कुसुम लता अवस्थी, भगवती देवी, राधा बंसल, शीला सैनी, मुरादान बानो, सहित अन्य पार्षदों  ने भी  साधारण सभा की बैठक में अपने वार्डों की समस्याओं को प्रमुखता से रखा जिस पर उनके निस्तारण के निर्देश विधायक राजेंद्र प्रधान ने अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र मीणा कनिष्ठ अभियंता रोहितास मीणा सफाई निरीक्षक जितेंद्र पोसवाल सहित अन्य नगर पालिका कर्मचारियों को दिए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................