रामगढ़ के अलावड़ा में ग्रामसभा का हुआ आयोजन: पेयजल समस्या समाधान की मांग को लेकर महिलाऐं हंगामा करती आई नजर

राष्ट्रीय पंचायत दिवस के अवसर पर आज रामगढ़ पंचायत समिति के कस्बा अलावड़ा में ग्राम सभा का हुआ आयोजन, जिसमें कस्बे के अनेक मौहल्लों में पेयजल समस्या समाधान की मांग को लेकर महिलाऐं हंगामा करती नजर आई

Apr 26, 2022 - 00:40
 0
रामगढ़ के अलावड़ा में ग्रामसभा का हुआ आयोजन: पेयजल समस्या समाधान की मांग को लेकर महिलाऐं हंगामा करती आई नजर

ग्राम सभा में केवल ग्राम पंचायत सदस्यों एवं कर्मचारियों और एएनएम के अलावा किसी विभाग  झके अधिकारी कर्मचारी के नही आने पर  ग्राम पंचायत सरपंच एवं सदस्यों ने नाराजगी जताई।

राष्ट्रीय पंचायत दिवस के अवसर पर ₹ रामगढ़ पंचायत समिति के कस्बा अलावड़ा में ग्राम सभा का हुआ आयोजन, जिसमें कस्बे के अनेक मौहल्लों में पेयजल समस्या समाधान की मांग को लेकर महिलाऐं हंगामा करती नजर आई।

अलावाडा (अलवर, राजस्थान/ राधेश्याम गेरा)  ग्राम सभा में केवल ग्राम पंचायत सदस्यों एवं कर्मचारियों और एएनएम के अलावा किसी विभाग  झके अधिकारी कर्मचारी के नही आने पर ग्राम पंचायत सरपंच एवं सदस्यों ने नाराजगी जताई!
आज राष्ट्रीय पंचायत दिवस के अवसर पर सभी पंचायतों में होने वाली ग्राम सभा के अंतर्गत ग्राम पंचायत अलावड़ा में आज सरपंच जुम्मा खान की अध्यक्षता में ग्राम सभा का आयोजन किया गया जिसमें जगह-जगह नोटिस चस्पा करने के बावजूद और सोशल मीडिया पर सूचना देने एवं वार्ड पंचों को सूचना देने के बावजूद भी आधे वार्ड पंच भी ग्राम सभा में नहीं आए।साथ ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले अन्य विभागों में से केवल एएनएम और आंगनवाडी कार्यकर्ताओं के अलावा भी किसी अन्य विभाग से  कोई नहीं आया। इस बारे में अनुपस्थित कर्मचारियों के बारे में सम्बधित अधिकारियों को सूचित करने की बात कही गई।

ग्राम सभा में बस स्टैंड के समीप हरिजन मोहल्ला, गुरुद्वारे के समीप गुर्जर मोहल्ला एवं मूर्तिकार मोहल्ले की महिलाऐं  और प्रजापत के कुछ लोग अपने अपने मोहल्ले की पेयजल समस्या समाधान की मांग को लेकर हंगामा करते नजर आए और अपने अपने मोहल्ले में सिंगल फेस बोरिंग एवं मोटर लगवाने की मांग करते नजर आए। बस स्टेण्ड के समीप हरिजन मौहल्ले की महिलाओं ने बताया कि हमारे मौहल्ले में अम्बेडकर भवन में लगी सिंगल फेस बोरिंग में अज्ञात लोगों द्वारा पत्थर भर बोरिंग खराब कर दिया और साथ ही आसपास में लगे सरकारी हैंडपंपों पर लोगों ने निजी मोटर डाल निजी उपयोग में ले रहे हैं हमें पानी नहीं भरने देते जिससे हमारे मोहल्ले में पेयजल की विकट समस्या है।

कस्बे में जलदाय विभाग की पेयजल सप्लाई होने के बावजूद भी कोई भी अधिकारी एवं कर्मचारी ग्राम सभा में मौजूद नहीं रहा और ना ही महिलाओं को कोई संतोषजनक जवाब मिल पाया। इससे नाराज सरपंच जुम्मा खान ने एसडीएम कैलाश शर्मा को फोन कर कस्बे की पेयजल समस्या और मौके पर मौजूद दर्जनों महिलाओं के बारे में सूचित किया।इस पर एसडीएम कैलाश शर्मा ने फोनपर कस्बे की पेयजल के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के लिए टैंकर लगवाने की बात कही।
सरपंच जुम्मा खान ने बताया कि नंगली गांव की तरफ लगे दो बोरिंग में एक बोरिंग जवाब दे गया है।यदि विभागिय अधिकारी स्वयं अपनी मौजूदगी में सफाई करावें तो मैं अपने निजी फंड से 25000 रु खर्च कराने के बारे में जलदाय विभाग के सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियंता को कई बार कह चुका हूं वह बोरिंग की सफाई कराने में कोई उत्सुकता नहीं दिखा रहे हैं बल्कि कस्बे के लिए केंद्रीय अमृत जल योजना अनुसार स्वीकृत बोरिंग हो को लगवाने की बात करते हैं जबकि पुरानी दर टेंडर जारी होने के कारण कोई टेंडर लेने को तैयार नहीं है।

इस बारे में अधिशाषी अभियंता विकास मीना से मीडिया कर्मी राधेश्याम गेरा ने फोन पर ग्रामीण महिलाओं की समस्या एवं सरपंच द्वारा अपने जेब से 25000 रु खर्च करने और विभागिय अधिकारियों की मौजूदगी में बोरिंग सफाई कराने एवं ग्राम सभा में किसी भी अधिकारी,कर्मचारी के नही आने के बारे अवगत करा जानकारी मांगी तो उन्होने कहा कि बैठक में कोई अधिकारी कर्मचारी क्यों नही आया इस बारे तो वो ही बता पायेंगे।और बोरिंग सफाई के लिए टैंडर जारी कर दिया है। 
सहायक अभियंता अनिल वर्मा ने फोन पर बताया कि विभाग ने टैंडर जारी कर दिया है टैंडर खुलने के बाद ही संवेदक द्वारा सफाई कार्य कराया जाएगा।सरपंच के पैसे से हम यह कार्य नही करा सकते।कल से टैंकर चालू कर पेयजल व्यवस्था को सुधारा जाएगा। इस दौरान सरपंच जुम्मा खान, ग्राम विकास अधिकारी रतन सिंह, उप सरपंच महेन्द्र शर्मा, वार्ड पंच आसम खान ,फूल चंद सैनी, निहाल सैनी, पंचायत सहायक हर्षित गेरा, हरमीत कौर ,लक्ष्मीशर्मा ,सरोज ,ऊषा ,मन्जू सहित अनेक ग्रामीण महिलाऐं एवं पुरुष मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है