कठूमर कस्बे में 22 अप्रेल को तुलसी और सालिग्राम का विवाह समारोह होगा आयोजित

Apr 20, 2023 - 22:19
 0
कठूमर कस्बे में 22 अप्रेल को तुलसी और सालिग्राम का विवाह समारोह होगा आयोजित

रैणी(अलवर)महेश चन्द मीना,

अलवर के कठूमर कस्बे मे 22 अप्रैल शनिवार को तुलसी और सालिगराम का विवाह आयोजित होगा।
वही बीस अप्रेल गुरूवार को सैकडो भक्तो की मौजूदगी में गणेश मंदिर पर विधी विधान से लगन टीका का समारोह आयोजित किया गया।

 कस्बे में 22अप्रेल को होने वाले तुल्सी सालिग्राम विवाह के लिये मंजू किन्नर की ओर गणेश मंदिर पर लग्न टीका कार्यक्रम विधी विधान एवं परंपरा से हुआ। जिसमें मंजू की ओर से सोने की चैन, सोने की दो अंगूठी, एक लाख रू नकद के अलाबा गणेश मंदिर पुजारी परिवार को बस्त्र, फल ड्राई फ्रुटस दिये गये।  वही मंजू किन्नर ने विवाह समारोह के लिये कस्बा सहित आसपास के गांवो में पीले चावल बांट कर निमंत्रण दिये है।

वही विवाह समारोह की पूरे कस्बे में बैंड़बाजे प्रतिभोज कन्यादान सहित अन्य सामान की तैयारी की जा रही। 
 कस्बे के गणेश मंदिर पुजारी सत्तू पंडित ने बताया कठूमर निवासी मंजू किन्नर की तुल्सी का  गणेश मंदिर के सालिग्राम के साथ 22 अप्रेल को समारोह तय हुआ है। जिसकी मंजू किन्नर की ओर से पीली चिठठी पहिले ही पहुचा दी गई। 
पंडितो ने गणेश मदिर परिसर में पीली चिठठी का पढन किया। वही बीस अप्रेल को गणेश मंदिर पर शुभ लग्न का कार्यक्रम आयोजित हुआ और 22 अप्रेल को सुबह 11 बजे भात एवं सांम चार बजे सालिग्राम भगवान की निकासी शोभायात्रा निकाली जायेगी।  वही निकासी उपरांत मैरिज होम में बरातियो भोज कार्यक्रम होगा।

इस मौके पर गणेश मंदिर पुजारी सत्तू भारद्धाज, मनोज भारद्धाज, रामस्वरूप दुरेजा,गोपेश भारद्धाज, सोमेश्वर चौधरी,रामसेवक भारद्धाज, भारतभूषण भारद्धाज, मंजू किन्नर सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।मिडिया को यह सारी जानकारी कठूमर से अशोक कुमार जैन के द्वारा दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................