मामावली व सिलोईया गांव में एक मंदिर दो घर समेत तीन जगह चोरी की हुई वारदात: नकदी सोना चांदी के आभूषण घरेलू सामान समेत करीब 27 लाख रूपए पार

मामावली व सिलोईया गांव में एक मंदिर दो घर समेत तीन जगह चोरी की हुई वारदात: नकदी सोना चांदी के आभूषण घरेलू सामान समेत करीब 27 लाख रूपए पार

सिरोही (राजस्थान/ रमेश सुथार) -कालन्द्री पुलिस थाना क्षेत्र के सिलोईया व मामावली गांव में लगातार हो रही चोरी की वारदात से ग्रामीणो में डर बना हुआ है दोनों गांव में सिलसिलेवार चोरी की वारदात होने से आमजन मे भी डर का माहौल बना हुआ है। गुरुवार मध्य रात्रि अज्ञात चोरों ने सिलोईया गांव में मोरिया बाबा मंदिर व मामावली गांव में प्रकाश केसाराम राजपुरोहित तथा लालाराम स्वरूपाराम राजपुरोहित के घर चोरी की वारदात को अंजाम दिया । सुबह ज्यो ही घरो के ताले टूटने और चोरी  की वारदात की खबर ग्रामीणो को लगी तो उन्होंने इसकी सूचना कालंद्री पुलिस थाना को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया। शुक्रवार सुबह प्रकाश केसाराम राजपुरोहित व लाला स्वरूपाराम राजपुरोहित के देसावर से घर आने पर घर में सभी ताले अलमारी पेटी के ताले टूटे मिले प्रारंभिक पता करने पर बड़ा नुकसान होना बताया। इस दौरान कालंद्री थानाधिकारी गनी मोहम्मद मय जाता भी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया साथी सिरोही से एम ओबी की टीम बुलाकर फिंगरप्रिंट समेत साक्ष्य जुटाए गए। प्रकाश केसाराम राजपुरोहित ने बताया कि मेरे घर से करीब 25 तोला सोना 5 किलो चांदी व ₹50हजार नगद समेत घरेलू सामान अज्ञात चोरों ने चुरा लिया साथ ही घर में पूरी पड़ताल कर और नुकसान का पता चलेगा अब तक प्रारंभिक आंकलन पता करने पर करीब 25 लाख रुपए का नुकसान होना बताया।

वही लालाराम स्वरूपा राम राजपुरोहित ने बताया कि मेरे घर के भी अलमारी व पेटी के ताले तोड़े गए और करीब दो लाख रूपए का नुकसान होना बताया । जिसमें 45हजार रूपए नकदी, एक सोने की चेन और 1 किलो चांदी चोरी हो गई है। वही सिलोईया गांव स्थित मोरिया बाबा मंदिर में भी चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया मंदिर के मंहत भवानीगिरी महाराज ने बताया कि 30,000 रूपये अज्ञात चोर चोरी करके लेकर गए। कालंद्री पुलिस थानाधिकारी गनी मोहम्मद के नेतृत्व में अलग अलग टीम बनाकर मामले की जांच में जुट गई है।


सिलोईया गांव में 15 - 20 दिन पहले भी हो चुकी है चोरी की वारदात

सिलोईया गांव के ग्रामीणों ने बताया कि 15- 20 दिन पहले सिलोईया गांव में दो जगह चोरी की वारदात हो चुकी है गांव के ही भबूताराम पुरोहित के घर से लाखों रुपए की सोने चांदी के आभूषण व नारायण सिंह झाला के घर से भी घरेलू सामान चोरी हो चुका है। जिसकी रिपोर्ट कालंद्री पुलिस थाने में दर्ज है। भबूताराम पुरोहित के घर से लाखों रुपए की ज्वेलरी व आभूषण चोरी हो चुकी है साथ ही करीब 12 महीने पहले सिलोईया व  मामावली गांव में करीब आधा दर्जन घरों में व मंदिरों में सिलसिलेवार चोरी की वारदात हो चुकी है जिसकी भी कालंद्री थाने में रिपोर्ट दर्ज है। ग्रामीणो ने बताया की लगातार सिलोईया व मामावली गांव अज्ञात चोरों के निशाने पर हैं और लगातार चोरी होने से हम लोगों में भय व डर का माहौल बना हुआ है लोगों ने इस संदर्भ में उच्च अधिकारियों से बात कर चोरो को जल्द पकड़ने की मांग की।

लगातार सिलसिलेवार सिलोईया मामावली में चोरी की वारदात से आमजन में भय का माहौल

दोनो गांव मे लगातार चोरी की वारदात से आमजन परेशान व निराश नजर आ रहा है वहीं आमजन में भय एवं डर का माहौल बना हुआ है लोग रात रात भर जाग कर रात काट रहे हैं। लगातार चोरी होने से आमजन में डर बना हुआ है उन्होंने जल्द चोरी का राज खोलने की पुलिस प्रशासन से मांग की साथ ही लोगों ने बताया की लगातार सिलोईया व मामावली गांव में चोरी की वारदात होने के बाद भी चोरी का राजफाश नहीं होना बहुत ही दुखद है व जिससे अज्ञात चोरों के हौसले बुलंद है और आमजन में डर और भय का माहौल बना हुआ है पिछले साल भी सिलोईया मामावली गांव में आधा दर्जन घरो में चोरी की वारदात हुई थी। साथ ही सिलोईया गांव के नारायण सिंह झाला के मकान में 20 दिन पहले भी चोरी की वारदात हुई तथा 1 साल पहले भी चोरी की वारदात हो चुकी है लेकिन अभी तक चोर पुलिस गिरफ्त से दूर है। लोगों ने चोरी की वारदात का जल्द राजफाश करने की पुलिस प्रशासन से मांग की।