बंधक बैंक कर्मचारी से तीन बाइक सवारो ने लुटे 1.40 लाख: विधायक की लूटी वाहवाही बेकार

ग्रामीणों के विरोध पर विधायक ने दो कीलोमीटर की रेंज में कैमरे लगवाने का दिया था भरोसा....... आश्वाशन के बाद लग जाते कैमरे तो लुटेरे हो सकते थे चिन्हित....... तसिंग गांव व रोड़ पर पहले भी हो चुकी लूट की अनेकों घटनाएं.......

Jul 28, 2022 - 02:45
 0
बंधक बैंक कर्मचारी से तीन बाइक सवारो ने लुटे 1.40 लाख: विधायक की लूटी वाहवाही बेकार

बहरोड़ (अलवर,राजस्थान) ये है बहरोड़ विधानसभा का तसींग गांव,जिसके विधायक है बलजीत यादव।पिछले दो साल में तसिंग गांव के समीप इलाके में हो चुकी लूट की दो-तीन वारदातें।जिसमें कुछ तो पुलिस की गिरफ़्फ़त में आ चुके तो कुछ है बाहर।एक साल पहले तसिंग में एटीएम लूट के बाद ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त कर जाम लगाया था।व दुकान संचालक से भी हुई थी लूट।उस समय विधायक बलजीत यादव ने जनता से वाहवाही लूटकर झूठा आश्वाशन देकर सीसीटीवी कैमरे लगवाने की बात कहकर लोगों को शांत करवाया था।उस दौरान लोगों ने सड़क जाम कर भारी विरोध प्रदर्शन किया था।बल्कि न तो लुटेरे आज तक पुलिस की पकड़ में आए व न ही सीसीटीवी कैमरे लगे।बुधवार को फिर से दोहर गई एक लूट की घटना,जिसमें तसिंग गांव के समीप एक बंधक बैंक कर्मचारी को दिनदहाड़े बीच सड़क पर पैसों से भरा बैग छीनकर बाइक सवार फरार हो गई।वारदात में कर्मचारी की बाइक के आगे बाइक लगाई व उसके बाद थप्पड़ मुक्का कर कर्मचारी का एक लाख चालीस हजार रुपए का बैग छीनकर लुटेरे फरार हो गए।घटना के दौरान लुटेरों के पास अवैध हथियार का भी अंदेशा लगाया गया है।
दोपहर दो बजे तसिंग ग्राम से बंधक बैंक का कर्मचारी महिलाओं से किश्त लेकर बहरोड़ की तरफ आ रहा था।तसिंग से निकलते ही रैकी करने वाले बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दे दिया।ऐसे में पुलिस के ऊपर भी सवाल उठ रहे है कि पुलिस का आपराधिक परवर्ती युवा, लुटेरे, असामाजिक तत्व को क्यों बक्स रही है पुलिस।
लूट की घटना पर थानाधिकारी वीरेंद्र पाल जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे व जानकारी लेकर हरियाणा बॉर्डर व आसपास गांवों में बदमाशों की तलाश शुरू की।क्योंकि घटनास्थल के करीब 5 किलोमीटर दूरी पर हरियाणा बॉर्डर लगता है।थानाधिकारी वीरेंद्र पाल ने बताया कि लक्ष्मणगढ़ थाना क्षेत्र के गांव जावली निवासी 22 वर्षीय सुनील कुमार पुत्र बलबीर सिंह जाती बंजारा तसिंग गांव से महिलाओं के समूह से 1.40 लाख रुपए लेकर बाइक से बहरोड़ जा रहा था।तसिंग गांव से करीब एक किलोमीटर दूर बाइक सवार तीन बदमाशों ने कलेक्शन एजेंट की बाइक के सामने बाइक लगा दी।जिसके साथ हाथापाई करते हुए उसका रुपयों से भरा बैग छीन ले गए।
जब पपला जैसे कांडों में स्थानीय पुलिस के सहयोग से एसओजी,एटीएस टीम ने कुख्यात पपला को ढूंढ निकाला था तो ये तो स्थानीय या फिर सिमा पार के लुटेरे हो सकते है,उनको पुलिस ढिलाई बरत देती है क्योंकि ये लाख,दो-पांच लाख की वारदातें होती है।बल्कि पुलिस को अपना कर्तव्य निभाकर चाहे तो लूट एक रुपया हो चाहे एक करोड़ लेकिन क्राइम तो है।
बहरोड़ विधायक बलजीत यादव जो है उसको स्वयं को स्थानीय लोगों ने गुंडा घोषित कर रखा है,क्योंकि स्थानीय लोगों का कहना है कि विधायक बलजीत के कार्यकर्ता असामाजिक तत्व तो है व किसी से भी लूट व मारपीट जैसी वारदात को अंजाम दे सकते है व कई दफा ऐसा हो चुका।अब बहरोड़ विधानसभा की जनता का कहना है कि कितनी भी गुंडागर्दी मचा ले विधायक लेकिन पार नहीं पड़ेगी।
विधायक ने बहरोड़ की जनता को आश्वस्त किया था कि मैं बहरोड़ में न तो गुंडागर्दी होने दूंगा व जरूरत पड़ी तो मैं रोड पर उतरकर गुंडों का सफाया करूंगा,कहा यह भी था कि कोई भर्स्ट अधिकारी बहरोड़ में नही रुकने दिया जाएगा।लेकिन लोगों का कहना है कि ऐसा विधायक दुबारा नहीं बनाएंगे जो कहता कुछ और है व करता कुछ और है,अधिकारियों को छूट व अधिकारियों पर खुद की दादागिरी।अगर नही माने कोई तो लो तबादला।जनता जनता सेना से जवाब मांग रही है कि अब ये बताओ कि बहरोड़ की ऐसी ही हालात चलती रहेंगी या फिर आपकी बची हुई आगामी साल में घटेंगी या बढ़ेंगी।
राजस्थान की जनता को बता दे कि बंधन बैंक के कलेक्शन एजेंट के साथ लूट की यह पहली वारदात नहीं है।इससे पहले भी क्षेत्र में 3-4 बार लूट की वारदात हो चुकी है।कई वारदातों में आरोपी पकड़े भी गए हैं।लेकिन पिछले साल तसिंग रोड़ पर न्यू स्टेट एकेडमी के पास कट्टे की नोक पर लूट की वारदात आज तक खुल नहीं पाई।वह वारदात आजतक राज बनी हुई है।यह बैंक महिलाओं के समूह को पैसे देने का काम करती है।हर सप्ताह बुधवार के दिन कलेक्शन एजेंट  महिलाओं से किश्त लेकर लाखों रुपए लेकर आते हैं।जिसकी बदमाशों को भनक थी।संभावना जताई जा रही है कि बदमाशों ने पहले रैकी की होगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है