बिहार चुनाव में आरक्षण एवं एस सी एस टी एक्ट का मुद्दा उठाएगा आजाद मंच भारत

Oct 18, 2020 - 23:13
 0
बिहार चुनाव में आरक्षण एवं एस सी एस टी एक्ट का मुद्दा उठाएगा आजाद मंच भारत

जयपुर,राजस्थान 
जयपुर ।  आजाद मंच भारत (ए सिविल सोसाइटी ऑफ इंडिया)  संगठन के राष्ट्रीय संयोजक आनन्द मोहन मिश्रा ने आज अाजाद मंच के सभी कार्यकर्ता से अपील करते हुए कहा कि अपने विधानसभा प्रत्याशी से यह सवाल जरुर करे कि जातिगत आरक्षण एवं एस सी एस टी एक्ट क्यों. आखिर क्यों हर बार अनारक्षित समाज को दबाने की कोशिश प्रदेश सरकार एवं केन्द्र सरकार कर रही है, क्या अनारक्षित समाज इस देश के नागरिक नहीं है। 
ज्ञात हो कुछ दिन पहले मिश्रा ने सरकार पर आरोप लगाए थे कि सरकार देश के गरीबों का भला नहीं चाहती है ।इसलिए अबतक की सभी सरकार ने देश को सवर्ण, ओबीसी एवं दलित में सत्ता सुख के लिए बांट रखी है। फोटो आनंद मोहन मिश्रा राष्ट्रीय संयोजक आजाद मंच भारत।
आनन्द मोहन मिश्रा ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि समाज को जागरुक करें सभी जाती धर्म के लोगों को जागरुक करते हुए वास्तविकता के साथ चलने को कहें उन्होंने उदाहरण के तौर पर कहा क्या आज चिराग पासवान, मायावती, उदित राज जैसे नेताओं को आरक्षण क्यों चाहिए, उन्होंने कहा अमीर दलितों ने गरीबों तक आरक्षण का लाभ पहुंचने ही नहीं दिया।  उन्होंने जोर देकर कहा समाज को देश को एक देश एक कानून की जरुरत है हमारा संविधान भी समानता का अधिकार देता है जो आज देश के नेताओं ने हमें इससे वंचित रखा है।  चुनाव के समय सभी नेता बड़े बड़े सपने दिखाते है और चुनाव बाद नजर भी नहीं आते इस पर चुनाव आयोग को भी संज्ञान लेना चाहिए।

जनता के साथ धोखा देने वाले नेताओं को उम्मीदवार बनाने पर रोक लगनी चाहिए। 
मिश्रा ने बिहार के सभी जाति, धर्म के लोगों से अपील की है कि अपने क्षेत्र में जाति के आधार पर, धर्म के आधार पर या राजनीतिक पार्टी को देखकर वोट ना करे, आप यह देखे की जिस उम्मीदवार को आप वोट देने जा रहे है वह शिक्षित है या नहीं, उस प्रत्याशी के उपर कोई आपराधिक मामले तो लंबित नहीं है, वह प्रत्याशी समानता के लिए प्रयासरत है या नहीं। मिश्रा ने कहा है कि अगर सरकार इस मुद्दे पर विचार नहीं करेगी तो आजाद मंच अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष राना ठाकुर के नेतृत्व में सभी जिलों में आंदोलन करेगी और अपने नेताओं को काले झंडे दिखाएगी ।

संवाददाता देशबंधु जोशी की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................