आदिबद्री धाम के कुंड में डूबने से दो युवकों की मौत जन्माष्टमी पर्व की खुशियां मातम में बदली

Aug 31, 2021 - 13:00
 0
आदिबद्री धाम के कुंड में डूबने से दो युवकों की मौत जन्माष्टमी पर्व की खुशियां मातम में बदली

ड़ीग (भरतपुर, राजस्थान/ पदम जैन) ब्रज के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल आदि बद्री धाम में जन्माष्टमी के मौके आयोजित मेले के अवसर पर कुंड में स्नान करते वक्त पैर फिसल जाने से गहरे पानी में डूब कर दो युवकों की मौत हो गई। जिससे जन्माष्टमी की खुशियां मातम बदल गई।
पुलिस के अनुसार मृतक दीपक 18 वर्ष पुत्र स्व गंगाराम कुम्हार और विष्णु 17 वर्ष पुत्र स्व मदन लाल कुम्हार खोह कस्बे के कुम्हार मोहल्ला के निवासी थे। जो सोमवार की सुबह करीब 11 बजे जन्माष्टमी के अवसर पर बद्रीनाथ के दर्शन करने आदि बद्री धाम गए थे। उनके साथ गए पड़ोसी तीसरे युवक वीरू सक्सेना ने बताया है कि वह तीनों बद्री नारायण के दर्शन करने के बाद कुंड में स्नान करने लगे। उस समय काफी लोग कुंड में स्नान कर रहे थे। विष्णु और दीपक को तैरना नहीं आता था। स्नान करने के दौरान कुंड में बनी सीढ़ियो पर पैर फिसल जाने के कारण दोनों कुंड के गहरे पानी में जाकर डूब गए ।उसके शोर मचाने पर वंहा मोजूद लोगों ने काफी मशक्कत के बाद दोनों को पानी से बाहर निकाला। पर तब तक उनमें से दीपक की  मौत हो  चुकी दर। विष्णु को गंभीर हालत में उसके परिजन उपचार के लिए डीग के रेफरल चिकित्सालय लेकर आए। जिसे डॉ मान सिंह ने देखने के पश्चात मृत घोषित कर दिया।

  • नही कराया पोस्टमार्टम - 

हेड कांस्टेबल हंसराज के अनुसार मृतक के भाइयों ने अपने अपने मृत भाइयो के शवो का पोस्टमार्टम कराने से इन्कार करते हुए दोनों के शवों का अंतिम संस्कार कर दिया।

  • जन्माष्टमी की खुशियां मातम में बदली- 

जन्माष्टमी के अवसर पर ब्रज के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल आदि बद्री धाम में मेला लगता है। जिसमें दूरदराज क्षेत्रों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु भगवान बद्री नारायण के दर्शन करने आदि बद्री धाम पहुंचते हैं ।घटना के समय भी सैकड़ों की संख्या में लोग मंदिर और कुंड पर मौजूद थे । लेकिन दो युवकों की मौत के बाद आदि बद्री धाम और कस्बा खोह में भगवान श्री कृष्ण के जन्म की खुशियां को ग्रहण लग गया। और समूचे  खोह कस्बे में शोक की लहर दौड़ गई।

  • दोनों युवकों के सिर से पहले ही उठ चुका है पिता का साया -  

कुंड में डूबे युवक दीपक और विष्णु के पिताओं की मोत पहले ही हो चुकी है। दोनों के परिवार गरीबी रेखा से नीचे ईंट भट्टो पर मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं। फिलहाल बरसाती सीजन होने के कारण भट्टो पर का काम बंद होने के कारण दोनों के परिवार घर पर ही रह रहे है।
दीपक और विष्णु  के परिवार आपस मे  पड़ोसी है ।दोनों के तीन -तीन बड़े भाई है जो मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करते है। दोनों मृतक युवक अपने अपने बड़े भाइयों पर निर्भर थे। दीपक 12 वी ओर विष्णु 11 वी का छात्र था। जो गांव खोह के राजकीय सीनियर माध्यमिक विद्यालय में पढ़ते थे। दोनों के मौत के बाद उनकी वेवा मां ओ और परिवार के अन्य सदस्यों का रो रो कर बुरा हाल हो रहा है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................